Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price: सोना 81,000 रुपये का आंकड़ा छू सकता है, जबकि चांदी के रेट ने नया रिकॉर्ड बनाया

Gold and Silver Price: भारतीयों का सोना और चांदी के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है। पिछले कुछ महीनों में सोने और चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है। बुधवार को 10 ग्राम 24 कैरेट सोने का दाम 73,200 रुपये पर पहुंच गया। इस साल गोल्ड के रेट लगभग 14 फीसदी और चांदी के 27 फीसदी बढ़ चुके हैं। अब अनुमान लगाया जा रहा है कि पीली धातु के रेट फिलहाल रुकने वाले नहीं हैं और यह 81,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकते हैं। वहीं, चांदी ने बुधवार को अपना सर्वोच्च रेट का रिकॉर्ड बना दिया है, जो अब 97,100 रुपये प्रति किलो के ऑल टाइम हाई पर पहुंच चुका है।

up-gold-silver-price-today-know-the-latest

सोने के रेट में फिलहाल गिरावट के आसार नहीं

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने बुधवार को बताया कि घरेलू बाजार में सोने की मांग बनी हुई है और सोने के दाम में गिरावट के आसार फिलहाल नजर नहीं आ रहे। यह जल्द ही 81 हजार रुपये तक पहुंच सकता है। उन्होंने निवेशकों को सलाह दी है कि वे सोने में गिरावट का इंतजार करें, क्योंकि गिरावट के दौरान खरीद करने पर ही निवेशकों को लाभ होगा। मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि सोने की कीमत लगभग 69,000 रुपये पर स्थिर हो जाएगी। अपनी रिपोर्ट में उन्होंने कहा है कि कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव 2,650 डॉलर तक जाने के बाद 2,250 डॉलर के आसपास स्थिर हो सकता है।

चांदी के रेट में लगातार तीसरे दिन उछाल देखा गया

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, चांदी के दाम में लगातार तीसरे दिन उछाल देखा गया है। बुधवार को यह 1,150 रुपये बढ़कर अपने ऑल टाइम हाई 97,100 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई। मंगलवार को चांदी का भाव 95,950 रुपये प्रति किलो था। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर भी चांदी का रेट अपने सर्वोच्च स्तर 96,493 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है।

इंटरनेशनल मार्केट में भी चांदी के दाम लगातार बढ़ रहे हैं

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, चांदी की कीमतों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि हुई है। बुधवार को यह 1,150 रुपये बढ़कर अपने सर्वकालिक उच्च स्तर 97,100 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई। मंगलवार को चांदी का भाव 95,950 रुपये प्रति किलो था। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर भी चांदी का रेट अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर 96,493 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad