Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Investment Tips: कम कमाई वाले भी करोड़पति बन सकते हैं, बस इस फार्मूले को समझना होगा

Investment Tips: यदि आपकी कमाई कम है और आप करोड़पति बनना चाहते हैं, तो आप एकदम सही जगह पर हैं। दरअसल, हम आज आपको अपनी इस खबर में यह बताने जा रहे हैं कि आप थोड़ी कमाई में भी कैसे करोड़पति बन सकते हैं। आइए खबर में जानें इसके बारे में पूरी जानकारी।

investment-tips-even-low-earners-can-become-millionaires

अगर आपकी कमाई कम है तो भी आप करोड़पति बन सकते हैं। करोड़पति बनना कठिन नहीं है। इसके लिए आपको बस समझदारी से निवेश करना होगा। एक्सपर्टों ने ऐसे तरीके बताए हैं, जिन्हें अपनाकर आप बेहद आसानी से अमीर बन सकते हैं। दुनिया में बहुत से लोग हैं जो अच्छा पैसा कमाने के बाद भी अमीर नहीं बन पाते हैं।

कई लोग हैं जो कम कमाई में भी तगड़ा बैंक बैलेंस जमा कर लेते हैं। चाहे आप नौकरी करते हों या बिजनस में हों, आप अमीर बन सकते हैं। आप हर महीने अपनी सैलरी से कुछ पैसे बचाकर भी करोड़पति बन सकते हैं। सही वित्तीय योजनाओं और अनुशासन के साथ कोई भी व्यक्ति पैसे कमाने का रास्ता चुन सकता है। आइए जानते हैं कि कैसे आप कम कमाई में भी करोड़पति बन सकते हैं।

निवेश को सही तरीके से करें

विशेषज्ञों के अनुसार, धनवान बनने के लिए धन कमाने के साथ-साथ सही ढंग से निवेश करना अत्यंत आवश्यक है। ऐसी जगहों में निवेश करना चाहिए जहाँ ज्यादा से ज्यादा लाभ की संभावना हो। म्यूच्यूअल फंड, रियल एस्टेट, और शेयर बाजार पर अच्छी तरह से रिसर्च करें और आवश्यकता पर प्रोफेशनल सलाह लें। निवेश में जोखिम को कम करने के लिए, हमेशा अनेक स्थानों पर निवेश करें। नियमित रूप से अपनी आय का एक निश्चित हिस्सा निवेश करके, आप समय के साथ अपने पैसे को बढ़ा सकते हैं और संयुक्त लाभ की भागीदारी कर सकते हैं।

इस नियम को याद रखें

निवेश की दुनिया में "15*15*15" एक मजेदार नियम है। इससे आप लंबी अवधि में आसानी से बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं। इस नियम के अनुसार, यदि किसी 15 फीसदी रिटर्न देने वाली म्यूचुअल फंड स्कीम या शेयर में 15 साल के लिए हर महीने 15,000 रुपये का निवेश किया जाता है, तो उससे एक करोड़ का फंड तैयार हो सकता है। कंपाउंडिंग के कारण, यह फंड आसानी से तैयार हो जाएगा। लंबी अवधि में कई स्टॉक्स और म्यूचुअल फंड 15 फीसदी और इससे अधिक का रिटर्न देते हैं।

बचत की आदत

अमीर बनने के लिए बचत करना अत्यंत आवश्यक है। विशेषज्ञों के अनुसार, सैलरी प्राप्त होते ही पहले बचत करें। इसके बाद, जो रुपये बचें, उन्हें अपने खर्च में शामिल करें। इसके साथ ही, फालतू खर्चों को रोककर पहले बचत करें। बचत की आदत बनाने से, एक अच्छा फंड तैयार किया जा सकता है। इस फंड को सही जगह पर निवेश करके, आप बम्पर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad