Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम फिर से आसमान छूने लगे, 1 लाख के करीब पहुंची कीमतें, आज का ताजा भाव जानें

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी में निवेश करने से लोग कभी नुकसान नहीं उठाते हैं, क्योंकि इससे मुनाफा भी होता है और आपका पैसा भी सुरक्षित रहता है। निवेश करते समय लोग अक्सर कीमतों में गिरावट का इंतजार करते हैं, ताकि जब कीमतों में उछाल आए तो उन्हें अधिक मुनाफा हो सके। अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि आज सोने और चांदी के दामों में तेजी सी आ रही है। इससे पहले कि आप निवेश करें, अपने शहर के ताजा रेट्स की जाँच जरूर करें।

shubh-muhurat-to-buy-gold-on-dhanteras

खरमास का समय समाप्त हो चुका है। इस बीच, अगर आप सोना और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह जान लेना चाहिए कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव में उछाल आया है। अगर आप सोने और चांदी के गहने बनाने की सोच रहे हैं, तो आपको यहां के रेट जरूर चेक करना चाहिए। झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 68,450 रुपए है, जबकि 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 71,870 रुपए है। चांदी की कीमत प्रति किलो 99,990 रुपए है।

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने और चांदी की कीमत में उछाल देखा गया है। प्रति किलो चांदी की कीमत में 2,490 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है। आज चांदी प्रति किलो 99,990 रुपए की कीमत पर बेची जाएगी। कल (मंगलवार) शाम तक चांदी 97,500 रुपए की कीमत पर बेची गई थी।

ये बातें ध्यान में रखें

अगर आप सोने के गहने खरीद रहे हैं तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज नहीं करें। हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है। आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड हॉलमार्क का निर्धारण करती है। सभी कैरेट के हॉलमार्क अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर और समझ कर ही आप सोने खरीदें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad