Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सेविंग्स खाते में मिलेगा एफडी जैसा भरपूर ब्याज, बस यह काम करना होगा

FD: यह बताना चाहें कि अब आपको सेविंग्स अकाउंट पर भी उत्कृष्ट रिटर्न मिल सकता है। वास्तव में, अब आप सेविंग्स अकाउंट में पड़े पैसे को ऑटो स्वीप सुविधा की मदद से उच्च रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, आइए नीचे खबर में जानें कि इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

सामान्यतः, सेविंग्स अकाउंट को केवल बचत के लिए ही प्रयोग किया जाता है, जिसका परिणामस्वरूप उस पर केवल 2-3 प्रतिशत का ही रिटर्न मिलता है। लेकिन अब आपको सेविंग्स अकाउंट पर भी उत्कृष्ट रिटर्न प्राप्त हो सकता है। आप अब सेविंग्स अकाउंट में पड़े पैसों को ऑटो स्वीप सुविधा की सहायता से उत्तम रिटर्न हासिल कर सकते हैं। इस सुविधा के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। आज हम आपको बताएँगे कि ऑटो स्वीप क्या होता है और यह कैसे काम करता है।

ऑटो स्वीप की सुविधा में, आपका पैसा सेविंग्स अकाउंट में ही जाता है, लेकिन एक सीमित मात्रा तक। जब रकम उस सीमा से अधिक होती है, तो अतिरिक्त राशि को एफडी में बदल दिया जाता है, जिससे खाताधारक को उत्कृष्ट रिटर्न हासिल करने में मदद मिलती है। इसके लिए आपको कोई अलग से मेहनत नहीं करनी पड़ती, यह स्वतः होता है। इसलिए इसे ऑटो स्वीप सुविधा कहा जाता है।

मान लीजिए कि आपने ऑटो स्वीप सुविधा के साथ एक सेविंग्स अकाउंट खोला है। अब आपको इसमें एक सीमा निर्धारित करनी होगी कि कितनी रकम के बाद आपका पैसा एफडी में बदला जाए। मान लीजिए आपने सीमा को 10,000 रुपये तय किया है और अकाउंट में 40,000 रुपये जमा किए हैं। अर्थात्, 30,000 रुपये अतिरिक्त राशि है जो कि एफडी में बदल जाएगा। इस राशि पर आपको एफडी का ब्याज और 10,000 रुपये पर सेविंग्स अकाउंट का ब्याज मिलेगा।

यदि आपको आशंका है कि एफडी में कन्वर्ट हुआ पैसा फंस जाएगा, तो आप गलत सोच रहे हैं। वास्तव में, ऑटो स्वीप के माध्यम से एफडी में जमा की गई राशि को आप कभी भी निकाल सकते हैं। जब आपको पैसों की आवश्यकता होगी, तो यह राशि सेविंग्स खाते में आ जाएगी और आप आराम से इसे निकाल सकते हैं। ध्यान देने योग्य है कि ऑटो स्वीप के माध्यम से एफडी पर प्राप्त होने वाले लाभ हर खाते के लिए भिन्न होते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad