Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Ka Idea: इस व्यवसाय से शुरू करके मिल सकते हैं मोटा पैसा, यहाँ सबसे ज्यादा डिमांड होती है।

Business Ka Idea: यदि आप भी किसी नए व्यवसाय की शुरुआत करने का प्लान बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। वास्तव में, आज हम आपको इस खबर में एक ऐसे व्यवसाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे शुरू करके आप नौकरी से भी अधिक कमाई कर सकते हैं। आइए इस खबर में इस व्यवसाय आईडिया के बारे में विस्तार से जानते हैं।

business-idea-you-can-earn-big-money-by-starting-this-know

यदि आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं, आपकी सैलरी बढ़ नहीं रही है या आपको अतिरिक्त आय कमाने की इच्छा है, तो आज हम आपको एक बेहतर व्यवसाय आइडिया प्रस्तुत कर रहे हैं। इस व्यवसाय को आप घर से बेहद कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं और इसमें अच्छी कमाई की संभावना है।

यह व्यवसाय टी-शर्ट प्रिंटिंग का है। जैसा कि आप जानते हैं, आधुनिक तकनीक और फैशन के युग में हर किसी को टी-शर्ट पहनने का शौक है। टी-शर्ट की बाजार में बड़ी स्तर पर बिक्री भी होती है। आजकल प्रिंटिंग टी-शर्ट की मांग में तेजी से वृद्धि हुई है।

ऐसे में, टी-शर्ट प्रिंटिंग का व्यवसाय आपके जीवन को नए आयाम दे सकता है। बस आपको इस व्यापार की शुरुआत के लिए लगभग 70,000 रुपये की आवश्यकता होगी। आमदनी की बात की जाए तो, आप महीने में 40,000-50,000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

बड़ा व्यवसाय, थोड़ा अधिक पूंजी

टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए जरूरी चीजें में कुछ प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्यूटर, कागज और रॉ-मटीरियल्स की आवश्यकता होती है। थोड़े बड़े स्तर पर काम करने के लिए आप 2 लाख से लेकर 5-6 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं। सबसे सस्ती मशीन मैनुअल होती है, जिससे 1 मिनट में एक टी-शर्ट तैयार की जा सकती है।

टी-शर्ट की बिक्री कैसे करें

आजकल ऑनलाइन व्यवसाय में तेजी से वृद्धि हो रही है। आप एक अपना ब्रांड बना सकते हैं और किसी ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से टी-शर्ट बेच सकते हैं। जैसे-जैसे आपका व्यवसाय बढ़ता है, आप अपने व्यापार के माप को बढ़ा सकते हैं। इसी के साथ, आप अधिक संख्या में टी-शर्ट की प्रिंटिंग के लिए अधिक उच्च मूल्य वाली मशीनें खरीद सकते हैं।

ऐसी बड़ी कमाई होगी

कपड़ों के लिए एक साधारण प्रिंटिंग मशीन की कीमत लगभग 50,000 रुपये होती है। प्रिंटिंग के लिए उपयोग होने वाली सामान्य गुणवत्ता वाली एक सफेद टी-शर्ट की कीमत लगभग 120 रुपये होती है, और इसकी प्रिंटिंग लागत 1 से 10 रुपये के बीच होती है। यदि आप अच्छी प्रिंटिंग चाहते हैं, तो यह लागत 20 से 30 रुपये के बीच होगी। आप इसे कम से कम 200 से 250 रुपये में बेच सकते हैं। बिचौलिया लागू करते समय, एक टी-शर्ट पर कम से कम 50 फीसदी की मुनाफा हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad