Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: 10 हजार में शुरू करें यह व्यवसाय, प्रतिमाह होगा भरपूर मुनाफा

Business Idea: खुद का व्यापार शुरू करने का हर किसी का सपना होता है। लेकिन अधिकांश लोग कम बजट के लिए अपना कारोबार शुरू नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे व्यापार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सिर्फ 10 हजार की लागत में शुरू कर सकते हैं। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं शुरू करने का पूरा प्रोसेस।

you-can-earn-big-money-even-by-sitting-at

आज के इस दौर में हर व्यवसाय में तीव्र प्रतिस्पर्धा होगी। चाहे आप किसी भी व्यवसाय को शुरू करें, आपको प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। इस विवाद में, हम आपको एक ऐसे व्यवसाय विचार के बारे में बता रहे हैं, जिसमें प्रतिस्पर्धा तो होगी, लेकिन अत्यधिक नहीं।

ऐसे में इस व्यवसाय को बेहद कम लागत से शुरू करके जल्द ही लखपति बन सकते हैं। हम बात कर रहे हैं मच्छरदानी के व्यवसाय के बारे में। अगर आप मौसम के हिसाब से व्यवसाय करते हैं, तो इस गर्मी के मौसम में बंपर कमाई कर सकते हैं। इस व्यवसाय में कम लागत और भारी कमाई होती है।

सामान्यतः देखा जाता है कि गर्मियों और बरसातों के मौसम में मच्छरों का काटना बहुत अधिक होता है। इससे बचने के लिए कई लोग मच्छरदानी का सहारा लेते हैं। अगर आप इस व्यापार को गर्मियों और बरसातों में शुरू करते हैं तो 7-8 महीनों में ही बहुत अधिक लाभ कमा सकते हैं।

केवल 10,000 रुपये में व्यवसाय शुरू करें

मच्छरदानी का व्यापार शुरू करने के लिए आप किसी दुकान में बैठकर शुरू करने से बेहतर बाइक या साईकिल से घूम-घूम कर कर सकते हैं। अगर घूम-घूम कर व्यापार नहीं करना है तो किसी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर एक छोटी सी दुकान लगाकर शुरू कर सकते हैं। शुरुआती दौर में मच्छरदानी खरीदने के लिए 10,000 रुपये पर्याप्त हैं। आज के इस दौर में कई तरह की मच्छरदानी आने लगी हैं। इसलिए आपको ट्रेंडिंग मच्छरदानी रखना होगा। ताकि लोगों को नई-नई मच्छरदानी के बारे में पता चल सके।

डबल मुनाफा होगा

इस व्यापार में लाभ अन्य व्यापारों की तुलना में काफी अधिक होता है। यहाँ घाटा होने की संभावना भी बहुत कम रहती है। इसका कारण है कि मच्छरदानी जल्दी खराब नहीं होती है। इसे सिर्फ पानी और धूप से आपको बचाना होगा। बच्चों से लेकर डबल बेड वाली मच्छरदानी की बिक्री की जा सकती है।

इस व्यवसाय में एक विशेषता यह है कि आप इसे दोगुना, तीनगुना मार्जिन पर आराम से बेच सकते हैं। अर्थात, अगर आपने 100 रुपये की मच्छरदानी खरीदी तो 300 रुपये तक में आराम से बिक जाएगी। इसके अलावा सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इस व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा भी कम होती है। इस तरह बंपर कमाई की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad