Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नौकरी का झंझट खत्म, इस व्यवसाय की शुरुआत करें, हर महीने 30 से 40 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं!

Business Idea: अगर आप भी नौकरी करते करते परेशान हो गए हैं और घर से ही कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। मार्केट में हमेशा इस चीज की मांग रहती है और आप इस व्यापार को और भी आगे बढ़ा सकते हैं। चलिए जानते हैं कि इस व्यापार को शुरू कैसे करें।

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

अगर नौकरी करते-करते थक चुके हैं और आप सचमुच छोटी लागत से कोई काम करना चाहते हैं तो घबराएं नहीं, क्योंकि हम आपके लिए एक शानदार व्यापार आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आपका पेट संतुष्ट होगा और पैसों की भूख भी शांत होगी। न केवल यही, आपकी कमाई भी अच्छी होगी, और इसके लिए आपको सिर्फ चार घंटे देने की आवश्यकता होगी। चलिए इस व्यवसायिक योजना के बारे में जानते हैं…

वास्तव में, हम आपसे सुबह के समय के नाश्ते व्यापार के बारे में बात कर रहे हैं। शहर में, चाहे वह बड़ा हो या फिर छोटा, लोगों में सुबह के समय घर से बाहर नाश्ता करने का एक क्रेज है, और वे खाने के लिए लाइन में खड़े रहते हैं। घरों में सुबह का नाश्ता जल्दी नहीं मिलता है, इसलिए लोग अच्छा बाहरी नाश्ता खोजते रहते हैं।

ये व्यवसाय कैसे शुरू करें?

सबसे पहले, आपको नाश्ता बेचने के लिए स्थान तय करना होगा। फिर आपको यह देखना होगा कि लोगों को कौनसे चीजें अधिक पसंद आ रही हैं। इसलिए, पहले एक मेन्यू तय करें, ताकि आप उसके आधार पर नाश्ता तैयार कर सकें और महीने के हिसाब से कारीगर भी ले सकें। इसके अतिरिक्त, नाश्ता बनाने के लिए गैस, सिलेंडर, पैकिंग सामग्री क्राक करने की आदि चीजों की व्यवस्था भी करनी पड़ेगी।

नाश्ते में कितनी कमाई होगी?

यदि आप नाश्ते की दुकान में प्रमुखतः टेस्ट और गुणवत्ता को बनाए रखें, तो आपकी कमाई भी अधिक होगी। आरंभ में, आपको मासिक 10 से 15 हजार रुपये बचा सकते हैं, जिसमें कारीगर, सामग्री आदि के खर्च को छोड़ दिया जाए। बाद में, जब आपकी बिक्री बढ़ेगी, तो मासिक 30 से 40 हजार रुपये तक भी आराम से कमा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad