Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sone Ka Rate Today: दिल्ली नहीं, इस शहर में सबसे महंगा सोना है, जानिए 10 ग्राम सोने की कीमत

Sone Ka Rate Today: पिछले कुछ दिनों से सोने की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। अब ऐसा लग रहा है कि इसे खरीदने में हमें परेशानी हो सकती है। चलिए, जानते हैं कि दिल्ली के बजाय किस शहर में सोने की सबसे अधिक कीमत है। यहां हम जानेंगे कि 10 ग्राम सोने की कीमत क्या है...

gold-prices-increased-so-much-know-todays-latest

देश के वायदा बाजार में गोल्ड के दाम 73 हजार क्रॉस कर गए हैं। दूसरी ओर, देश की राजधानी दिल्ली में गोल्ड की कीमतें रिकॉर्ड हाई पर हैं। लेकिन देश का एक शहर, इंदौर, ऐसा भी है, जहां पर गोल्ड के दाम दिल्ली से भी ज्यादा हैं और रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं। इंदौर में गोल्ड के दाम सिर्फ 75 हजार रुपए प्रति दस ग्राम पार नहीं कर गए हैं, बल्कि 76 हजार रुपए के काफी करीब पहुंच गए हैं। दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड के दाम इंदौर के मुकाबले करीब 2000 रुपए प्रति दस ग्राम कम हैं।

इंदौर में सोने की कीमतें

पहले बात मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में शुमार इंदौर की करते हैं, जहां पर सोने के दाम रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं। इंदौर के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें 75 हजार रुपए प्रति दस ग्राम के लेवल से कहीं ज्यादा हो गई हैं। स्थानीय सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की कीमत 600 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा देखने को मिला और सोने की कीमतें 75,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। वहीं दूसरी ओर चांदी के दाम में भी बेतहाशा बढ़ोतरी देखी गई। आंकड़ों की मानें तो सोने की कीमतें 850 रुपये प्रति किलोग्राम के इजाफे के साथ 83,700 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। इंदौर में सोने के दाम में यह लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली है।

इंदौर से सस्ता है दिल्ली में गोल्ड

वहीं दूसरी ओर, देश की राजधानी दिल्ली में सोने की कीमतें भी रिकॉर्ड लेवल पर हैं। रामनवमी के मौके पर बुधवार को सोने के दाम सामने नहीं आ सके, लेकिन मंगलवार को सोने की कीमतों में 700 रुपए का उछाल देखने को मिला था। जिसके बाद सोने की कीमतें 73,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई थीं। खास बात तो यह है कि दिल्ली में सोने की कीमतें इंदौर के मुकाबले करीब 2000 रुपए कम हैं। दूसरी ओर, चांदी की कीमतों में 800 रुपए प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी देखने को मिली और दाम 86,500 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई थी। खास बात तो यह है कि इंदौर के मुकाबले चांदी की कीमतें दिल्ली में 2,800 रुपए प्रति किलोग्राम ज्यादा हैं।

वायदा बाजार में सोने की कीमतें

वहीं दूसरी ओर, देश के वायदा बाजार में सोने की कीमतों में देर रात 11 बजे गिरावट देखने को मिल रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर रात 11 बजे सोने की कीमत 469 रुपए की गिरावट के साथ 72,560 रुपए पर कारोबार हो रहा है। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान सोने की कीमत 72,380 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंची थी। वैसे आज सोने की कीमत 73,299 रुपए पर ओपन हुई थी। दूसरी ओर, चांदी की कीमतों में 113 रुपए की गिरावट के साथ 83,391 रुपए पर कारोबार हो रहा है। कारोबारी सत्र के दौरान चांदी की कीमत 83,203 रुपए पर पहुंची थी। बुधवार को चांदी की कीमत वायदा बाजार में 83,799 रुपए के साथ ओपन हुई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad