Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: बजट के बाहर निकला सोना, हाईलेवल पर पहुंचे दाम, 22 और 24 कैरेट गोल्ड के भाव चेक करें

Gold Price Today: सोने के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप सोना आम लोगों की पहुंच से बाहर जा रहा है। सोमवार को चांदी भी पहली बार 82100 रुपए के रिकॉर्ड स्तर को पार कर गई। इस संदर्भ में, नीचे दिए गए खबर में 22 और 24 कैरेट गोल्ड के ताजा भाव की जानकारी है।

today-gold-prices-fall-again-in-bullion-market

बुलियन मार्केट में तेजी को कोई रोक नहीं पा रहा है। त्योहारी सीजन में सोने के भावों में वृद्धि ने लोगों में चिंता बढ़ा दी है। MCX पर सोने और चांदी के रेट में तेजी देखी जा रही है। बढ़ते जियो-पॉलिटिकल टेंशन के कारण दोनों को सपोर्ट मिल रहा है। भारतीय बाजारों के साथ ही वैश्विक बाजार में भी सोने और चांदी के रेट में वृद्धि देखी जा रही है।

सोना घरेलू बाजारों में नए उच्चाधिकार पर

घरेलू वायदा बाजार में सोने का भाव उच्चाईयों को छू रहा है। MCX पर सुबह सवा दस बजे के आसपास, सोना 71555 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड हो रहा है, जो शुरुआती कारोबार में 71555 रुपए प्रति 10 ग्राम के हाई तक पहुंच चुका है। चांदी के भी दाम बढ़ गए हैं, जो 82880 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेड हो रही है। इससे पहले सोमवार को चांदी पहली बार 82100 रुपए के रिकॉर्ड लेवल को पार कर गई थी।

वैश्विक बाजार में भी चमका सोना

इस साल, तुर्की, भारत, चीन, कज़ाखिस्तान सहित कुछ पूर्वी यूरोपीयन देशों के सेंट्रल बैंक सतत रूप से सोना खरीद रहे हैं। जून में, फेड पॉलिसी में ब्याज दरें कम होने की उम्मीद है। इसके साथ ही, सुरक्षित निवेश की मांग भी बढ़ गई है। इन सभी प्रेरकों के कारण, सोने को सपोर्ट मिल रहा है। कॉमैक्स पर, सोना पहली बार 2,373 डॉलर प्रति ऑन्स के पास पहुंचा है। चांदी भी 28.31 डॉलर प्रति ऑन्स के आसपास ट्रेड हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad