Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

444 दिन की एफडी पर बंपर ब्याज दे रहा है LIC का यह बैंक, ब्याज दरें चेक करें

LIC - यदि आप अपनी एफडी पर अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। वास्तव में, आपको बता दें कि 444 दिन की एफडी पर एलआईसी बैंक बंपर ब्याज प्रदान कर रहा है। बैंक के अनुसार, पहले इस विशेष एफडी की समयसीमा 31 मार्च, 2024 थी, जिसे बढ़ाकर 30 जून, 2024 तक कर दिया गया है।

this-lic-bank-is-offering-bumper-interest-on-fd-know

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के बैंक आईडीबीआई ने अपनी विशेष एफडी की स्कीम की डेट को आगे बढ़ा दिया है। यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब आरबीआई ने लगातार 7वीं बार रेपो दर में कोई परिवर्तन नहीं किया। अभी भी देश में नीति दर 6.50 प्रतिशत के उच्च स्तर पर बनी हुई है।

आईडीबीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बैंक ने 300 दिन, 375 दिन और 444 दिन की विशेष उत्सव एफडी की वैधता की तारीख आगे बढ़ा दी है। बैंक के अनुसार, पहले इन विशेष एफडी की समयरेखा 31 मार्च, 2024 थी, जिसे बढ़ाकर 30 जून, 2024 तक कर दिया गया है। आइए, हम आपको बताते हैं कि वर्तमान समय में विशेष एफडी पर निवेशकों को कितना रिटर्न मिल रहा है।

उत्सव FD 300 दिन

बैंक सीनियर नागरिकों को इस एफडी पर 7.55 प्रतिशत ब्याज देता है। बैंक सामान्य, एनआरई और एनआरओ ग्राहकों को 300 दिनों की अमृत महोत्सव एफडी योजना के तहत 7.05 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। इसके साथ ही, समय से पहले निकासी और पूर्व में बंद करने की सुविधा भी प्रदान करता है।

उत्सव FD 375 दिन

बैंक इस एफडी पर सीनियर नागरिकों को 7.60 प्रतिशत ब्याज देता है। बैंक सामान्य, एनआरई और एनआरओ ग्राहकों को 375 दिनों की अमृत महोत्सव एफडी योजना के तहत 7.10 प्रतिशत का ब्याज देता है। इसके अलावा, समय से पहले निकासी और पूर्व में बंद करने की भी अनुमति है।

उत्सव एफडी FD दिन

बैंक इस योजना के तहत सामान्य, एनआरई और एनआरओ ग्राहकों को 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है। सीनियर नागरिकों को इस योजना के लिए बैंक 7.75 प्रतिशत का ब्याज देता है।

विशेष एफडी की विशेषताएँ

  • एनआरई जमा के लिए 300 दिनों की विशेष एफडी लागू नहीं है।
  • समय से पहले निकासी/बंद करने की अनुमति है।
  • कर्मचारियों और सीनियर नागरिकों के लिए दरें एनआरओ और एनआरई फिक्स्ड जमा पर लागू नहीं होंगी।
  • फिक्स्ड जमा की अन्य सभी विशेषताएँ, नियम, और शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी और उपरोक्त योजना के लिए भी लागू होंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad