Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: गर्मी के मौसम में यह बिजनेस बहुत अच्छा चलेगा, मोटी कमाई होगी

आज के दौर में महंगाई इतनी बढ़ गई है कि सैलरी से घर का खर्चा मुश्किल से निकलता है। इस परिस्थिति में हर किसी का सपना होता है कि वह खुद का व्यवसाय करे। आज हम आपको एक ऐसे व्यवसाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इन दिनों में बहुत ज्यादा मांग है। इस बिजनेस से आप कम लागत में भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। आइए नीचे दी गई खबर में जानते हैं।

this-business-will-run-well-in-the-summer-know

ऐसे में इस बिजनेस को बेहद मामूली लागत से शुरू करके जल्द ही लखपति बन सकते हैं। हम बात कर रहे हैं मच्छरदानी के बिजनेस के बारे में। अगर आप मौसम के हिसाब से बिजनेस करते हैं, तो इस गर्मी के मौसम में बंपर कमाई कर सकते हैं। इस व्यवसाय में कम लागत और भरपूर कमाई होती है।

सामान्यतः देखा जाता है कि गर्मियों और बरसातों के मौसम में मच्छरों की संख्या बहुत अधिक होती है। इससे बचने के लिए कई लोग मच्छरदानी का उपयोग करते हैं। यदि आप गर्मियों और बरसातों में इस व्यवसाय की शुरुआत करते हैं, तो 7-8 महीने में ही बहुत अधिक लाभ कमा सकते हैं।

केवल 10,000 रुपये में व्यवसाय आरंभ करें

मच्छरदानी का बिजनेस आरंभ करने के लिए आपको किसी दुकान में बैठकर शुरुआत करने की बजाय, आप बाइक या साइकिल से घूम-घूम कर भी कर सकते हैं। अगर आपको घूम-घूम कर बिजनेस नहीं करना है, तो किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर एक छोटी सी दुकान लगाकर शुरुआत कर सकते हैं।

शुरुआती चरण में मच्छरदानी खरीदने के लिए 10,000 रुपये पर्याप्त हैं। आज के इस युग में कई प्रकार की मच्छरदानी उपलब्ध हैं। इसलिए, आपको ट्रेंडिंग मच्छरदानी को चुनना होगा। ताकि लोगों को नवीनतम मच्छरदानी के बारे में पता चल सके।

डबल कमाई होगी

इस व्यापार में लाभ अन्य व्यवसायों के मुकाबले काफी अच्छा है। यहाँ घाटा होने की संभावना भी कम होती है। इसका कारण यह है कि मच्छरदानी जल्दी खराब नहीं होती है। इसे सिर्फ पानी और धूप से आपको बचाना होगा।

बच्चों से लेकर डबल बेड वाली मच्छर दानी की बिक्री की जा सकती है। इस व्यवसाय में एक खासियत यह है कि आप इसे दोगुना, तीनगुना मार्जिन पर आसानी से बेच सकते हैं। अर्थात, यदि आपने 100 रुपये की मच्छरदानी खरीदी है तो इसे 300 रुपये तक में बेचा जा सकता है। इसके अलावा, इस व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा भी कम होती है। इसलिए, इसमें बंपर कमाई की संभावना होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad