Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sona Chandi Bhav: सोने और चांदी के रेट सातवें आसमान पर पहुंचे, चांदी भी महंगी हुई, आज का ताजा भाव जानिए

Sona Chandi Bhav: शादियों का सीजन शुरू होने वाला है और पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में, यदि आप सोने और चांदी की खरीदारी की सोच रहे हैं, तो आपको भारी कीमत का सामना करना पड़ सकता है। नीचे खबर में हम आपको सोने और चांदी की ताज़ा कीमतों के बारे में बताते हैं-

gold-silver-price-today

विशेषज्ञों के अनुसार, इस महीने यानी अप्रैल में सोने और चांदी के भाव में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आज भी सुबह से गोल्ड में उछाल देखा गया है। एक समय पहले, 10 ग्राम सोने की कीमत लगभग 63 हजार रुपये थी, लेकिन अब यह 73 हजार के पार पहुंच चुकी है। चांदी के भाव में भी आज सुबह से तेजी देखी जा रही है।

क्या हैं सोने के भाव

आज, यानी शुक्रवार को, एमसीएक्स एक्सचेंज पर 5 जून 2024 की डिलीवरी वाले सोने की दर 163 रुपये के उछाल के साथ 72,846 रुपये प्रति 10 ग्राम है। सोने में आज सुबह से तेजी देखी जा रही है। साथ ही, 5 अगस्त 2024 की डिलीवरी वाले सोने की दर 73,015 रुपये प्रति 10 ग्राम है।

क्या है चांदी की भाव

आज, यानी शुक्रवार को, एमसीएक्स एक्सचेंज पर 3 मई 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 140 रुपये की तेजी के साथ 83,413 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड हो रही है। साथ ही, 5 जुलाई 2024 को डिलीवरी वाली चांदी 85,196 रुपये के स्तर पर उछाल के साथ ट्रेड हो रही है। चांदी के भाव में आज तेजी देखी जा रही है।

सोने के वैश्विक कीमत

आज, यानी शुक्रवार को, सोने की वैश्विक कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.28 फीसदी या 6.60 डॉलर की तेजी के साथ 2,404.60 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय भी तेजी के साथ 2,392.70 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।

चांदी की वैश्विक भाव

शुक्रवार को चांदी (सिल्वर) के वैश्विक भाव में उछाल देखा जा रहा है। कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 0.12 फीसदी या 0.04 डॉलर की तेजी के साथ 28.42 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है। वहीं, चांदी का वैश्विक हाजिर भाव भी इसी समय 28.39 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है।

भाव लगातार बढ़ रहे हैं

सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। सोने के भाव में लगातार बढ़ोतरी के साथ, 73 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच चुके हैं। सोने की कीमतों में आगामी समय में और तेजी की उम्मीद है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad