Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Senior Citizen के लिए खुशखबरी, ये 8 बैंक FD पर भरपूर ब्याज दे रहे हैं!

Fixed deposits Interest Rate: वरिष्ठ नागरिकों को बैंक समय-समय पर विभिन्न सुविधाएं प्रदान करते रहते हैं। अगर आप भी एक सीनियर सिटीजन हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है क्योंकि हम आज आपको उन आठ बैंकों के बारे में बताएंगे जो अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए उच्च ब्याज उपलब्ध करवा रहे हैं। आइए, इस खबर में दी गई सूची की जाँच करते हैं.

senior-citizen-enjoyed-these-8-banks-are-offering-bumper

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में किसी बदलाव की अभी तक कोई घोषणा नहीं करने पर बैंकों में उत्सुकता थी। उपभोक्ता सोच रहे थे कि क्या बैंक इंटरेस्ट रेट में बदलाव करेंगे या नहीं। हालांकि, हाल ही में कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की है। कई बैंक अभी भी ऐसे हैं जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 9% से अधिक का ब्याज प्रदान कर रहे हैं। दो करोड़ रुपये से कम की एफडी पर भी ब्याज उपलब्ध है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही बैंकों के बारे में जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 9% से अधिक का ब्याज प्रदान कर रहे हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक | Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 1001 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 9.5% का ब्याज प्रदान करता है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक | Fincare Small Finance Bank

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 750 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 9.21% का ब्याज प्रदान करता है।

उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक | Utkarsh Small Finance Bank

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो से तीन साल के बीच परिपक्व होने वाली एफडी पर 9.1% का ब्याज प्रदान करता है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक | Equitas Small Finance Bank

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 444 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 9% का ब्याज प्रदान करता है।

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक | ESAF Small Finance Bank

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो से तीन साल के बीच परिपक्व होने वाली एफडी पर 9% का ब्याज प्रदान करता है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक  | Jana Small Finance Bank

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल से अधिक और तीन साल से कम के बीच परिपक्व होने वाली एफडी पर 9% की ब्याज दर प्रदान करता है।

कोटक महिंद्रा ने बढ़ाए ब्याज दर | Kotak Mahindra Increased Interest Rates

कोटक महिंद्रा बैंक ने 3 साल और उससे अधिक, लेकिन 4 साल से कम की अवधि पर ब्याज दर को 50 बीपीएस बढ़ाकर 6.50% से 7% तक बढ़ा दिया है और 4 साल और उससे अधिक, लेकिन 5 साल से कम की अवधि पर ब्याज दर को 75 बीपीएस बढ़ाकर 6.25% से 7% तक बढ़ा दिया है। बैंक सामान्य नागरिकों को 2.75% से 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.25% से 7.75% के बीच ब्याज दर प्रदान करता है।

डीसीबी बैंक एफडी रेट्स | DCB Bank FD Rates

बैंक ने सामान्य नागरिकों के लिए 12 महीने 1 दिन से 12 महीने 10 दिन की अवधि पर 10 बीपीएस की बढ़ोतरी कर 7.75% से 7.85% तक बढ़ा दी है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए समान अवधि पर इसे 8.25% से बढ़ाकर 8.35% कर दिया गया है।

आईसीआईसीआई और एचडीएफसी ने बढ़ाए रेट्स | ICICI and HDFC Increased Rates

प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। दोनों बैंकों ने एफडी (फिक्स्ड डिपॉजिट) पर अपने ब्याज दरों में बदलाव किए हैं। बैंक के अनुसार, 7 दिनों से 14 दिनों के बीच के टेन्योर के लिए 4.75% की न्यूनतम दर और 390 दिनों से 15 महीने के बीच के टेन्योर के लिए 7.25% की उच्चतम एफडी दर की पेशकश की गई है। वहीं, एचडीएफसी बैंक ने 5 दिसंबर, 2023 से प्रभावी, 5 करोड़ रुपये से अधिक की राशि पर फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में बदलाव किए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad