Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI ने कर दी मौज, बैंक के साथ बिजनेस करके आप भी महीने में 80 हजार रुपये कमा सकते हैं!

आजकल के समय में लोग नकदी निकालने के लिए बैंक जाने की बजाय एटीएम का ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं। ऐसे में, बैंक को एटीएम लगाने के लिए स्थान के साथ-साथ कंपनी की आवश्यकता होती है। चलिए, हम इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

sbi-issued-an-alert-for-its-crores-of-customers-know.

पिछले कुछ सालों में देश में कोरोना महामारी के कारण लोगों ने बड़ी संख्या में अपनी नौकरी गंवाई है। ऐसे में अगर आप नौकरी करने की बजाए खुद का व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यानी SBI, आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प प्रस्तुत करता है। आप एसबीआई के साथ मिलकर हर महीने 80 से 90 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। इस व्यवसाय की सबसे विशेष बात यह है कि इसमें कोई जोखिम नहीं होता। यह व्यवसाय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम फ्रेंचाइजी का है।

आजकल के समय में कैश निकालने के लिए लोग बैंक जाने की बजाय एटीएम का इस्तेमाल ज्यादा करने लगे हैं। ऐसे में बैंक को एटीएम लगाने के लिए स्पेस के साथ-साथ कंपनी की भी जरूरत पड़ती है। बता दें कि बैंक खुद से एटीएम नहीं लगाता है। इस काम के लिए एक एटीएम फ्रेंचाइजी कंपनी से ट्राई अप करता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं उन तरीकों के बारे में जिसके द्वारा आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मदद से एटीएम फ्रेंचाइजी खोलकर हर महीने 80 से 90 हजार रुपये की कमाई घर बैठे कर सकते हैं। खास बात ये है कि इस बिजनेस को आप किसी और काम या बिजनेस के साथ भी कर सकते हैं।

SBI ATM फ्रेंचाइजी खोलने के लिए चाहिए ये डॉक्यूमेंट्स

  • आपको फ्रेंचाइजी खोलने के लिए आईडी प्रूफ के रूप में आधार कार्ड, पैन कार्ड, राशन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और पासपोर्ट की जरूरत पड़ेगी।
  • इसके साथ ही आपको बैंक पासबुक की फोटोकॉपी की भी जरूरत पड़ेगी।
  • SBI ATM फ्रेंचाइजी खोलने वाले की पासपोर्ट साइज फोटो, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की भी जरूरत पड़ेगी।
  • GST नंबर की पड़ेगी जरूरत।
  • इसके अलावा आपको NOC और कुछ अन्य वित्तीय दस्तावेजों की भी जरूरत होगी।

SBI ATM फ्रेंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए आपको निम्नलिखित शर्तों को पूरा करना होगा 

  • किसी भी बैंक के एटीएम की फ्रेंचाइजी प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको एटीएम को स्थापित करने के लिए 50-80 वर्ग फुट के बगीचे की आवश्यकता होगी। 
  • बैंक नियमों के अनुसार, किसी भी एक बैंक के एटीएम से दूसरे के दूरी कम से कम 100 मीटर होनी चाहिए।
  • एटीएम को ग्राउंड फ्लोर पर ही स्थापित किया जा सकता है। यह नियम बूढ़े और असक्षम लोगों के लिए बनाया गया है।
  • एटीएम को स्थापित करने के स्थान पर अच्छी दृश्यता का प्रावधान होना चाहिए। 
  • एटीएम में कम से कम 300 से 400 बार पैसे निकालने की क्षमता होनी चाहिए। 
  • एटीएम के स्थापना स्थल पर 24 घंटे बिजली सप्लाई का प्रावधान होना चाहिए। 
  • एटीएम के स्थापना स्थल पर मजबूत कंक्रीट की छत होना अनिवार्य है ताकि कोई भी एटीएम के अंदर न घुस सके। 
  • एटीएम को स्थापित करने के स्थान के लोगों, सोसायटी या अधिकृत अथॉरिटी से नोटिस ऑफ चार्ज (NOC) प्राप्त करना आवश्यक है। 

इस प्रकार, SBI ATM फ्रेंचाइजी प्राप्त करने के लिए आवेदन करें

यदि आप SBI ATM फ्रेंचाइजी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वर्तमान में एटीएम स्थापना का अनुबंध तीन कंपनियों के साथ है। इनमें Muthoot ATM, Tata Indicash और India One ATM शामिल हैं। SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन के साथ-साथ, आप इन कंपनियों की मदद से SBI के एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं। ये वेबसाइट्स हैं www.muthootatm.com/suggest-atm.html, www.indicash.co.in और india1atm.in/rent-your-space।

मासिक आय होगी इतनी

ऊपर दी गई वेबसाइट्स पर जाकर आप आवेदन करें। इसके बाद कंपनी आपके आवेदन को चेक करेगी। आवेदन मंजूर होने के बाद आपको 2 लाख रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट करना होगा। ध्यान रखें कि यह पैसे रिफंडेबल मनी है। इसके साथ ही तीन लाख रुपये आपको वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करने होंगे। 5 लाख के निवेश के बाद आप आसानी से हर महीने 80 हजार रुपये तक की कमाई कर सकेंगे। हर बार कैश निकाले जाने पर 8 रुपये और बैलेंस चेक करने पर 2 रुपये मिलते हैं। ऐसे में हर दिन करीब 500 से अधिक ट्रांजैक्शन होने पर 80 से 90 हजार रुपये की कमाई हर महीने हो सकती है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad