Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम महिलाओं को 24 महीनों में धनी बना देगी

Post Office Scheme: हर कोई सुरक्षित भविष्य के लिए निवेश करना चाहता है। आज कई स्कीमें मौजूद हैं जिनमें निवेश करके व्यक्ति अच्छी आमदनी कर सकते हैं। भारतीय डाकघर ने महिलाओं के लिए एक उत्कृष्ट स्कीम लांच की है। इस खास स्कीम में भारतीय महिलाएं बहुत अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकती हैं। इस योजना में दस वर्ष या उससे अधिक उम्र की लड़कियां खाता खोल सकती हैं। इस खबर में आगे पढ़ें।

post-office-scheme-to-make-women-rich-in-24-months-know

भारतीय डाकघर महिलाओं के लिए एक विशेष योजना लागू कर रहा है। यह योजना महिलाओं को दो साल में समृद्ध बना सकती है। इस योजना की विशेषता यह है कि यह केवल महिलाओं के लिए है। सरकार द्वारा प्रोत्साहित इस योजना के माध्यम से महिलाएं निवेश पर अच्छा रिटर्न कमा सकती हैं। चलिए जानते हैं पोस्ट ऑफिस की इस विशेष योजना के बारे में।

महिला आदर सेविंग सर्टिफिकेट

पोस्ट ऑफिस के महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र योजना में निवेश करके महिलाओं को किसी भी बाजारी जोखिम का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसमें आपको गारंटीड रिटर्न मिलेगा। इस योजना के तहत महिलाएं 2 साल के लिए अधिकतम 2 लाख रुपये जमा कर सकती हैं। दो सालों में निवेश पर 7.5 प्रतिशत की निश्चित ब्याज दर मिलेगी।

महिलाएं स्वायत्तता प्राप्त करेंगी

सरकारी योजना के द्वारा महिलाएं बचत करके स्वायत्तता प्राप्त कर सकेंगी। इस योजना में जमा किए गए पैसों पर सरकार टैक्स छूट भी प्रदान कर रही है। योजना में निवेश करने पर सभी महिलाओं को टैक्स में छूट मिलेगी। इस योजना के अंतर्गत 10 साल या उससे अधिक उम्र की लड़कियां भी यहां अपना खाता खोल सकती हैं।

31,125 रुपये का ब्याज प्राप्त होगा

महिला सम्मान सेविंग सर्टिफिकेट योजना के अंतर्गत दो साल के अवधि के लिए 7.5 प्रतिशत की ब्याज दी जाएगी। यदि आप एक बार 2 लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको पहले साल में 15,000 रुपये और दूसरे साल में 16,125 रुपये का रिटर्न मिलेगा। अर्थात, आपको दो साल में 2 लाख रुपये के निवेश पर स्कीम के तहत 31,125 रुपये का ब्याज प्राप्त होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad