Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अब भूल जाईये फिक्स्ड डिपॉजिट, सेविंग्स अकाउंट पर ये 4 बैंक दे रहे हैं उससे भी अधिक ब्याज

Interest On Saving Account: कुछ बैंक सेविंग्स खाते के शेष राशि के आधार पर 7 से 8 प्रतिशत के बीच ब्याज प्रदान कर रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो सेविंग्स खाता पर सबसे अधिक ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

now-forget-fd-these-4-banks-are-paying-fd-interest

अपनी बचत के पैसे को सुरक्षित रखने के लिए आमतौर पर लोग सेविंग्स खाता का उपयोग करते हैं। इसका सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसमें आप कभी भी पैसे जमा कर सकते हैं या निकाल सकते हैं। सेविंग्स खाता में जमा राशि पर आपको बैंक द्वारा ब्याज भी दिया जाता है। सेविंग्स खाता में जमा राशि पर दिए जाने वाले ब्याज की दरें सभी बैंकों में अलग-अलग होती हैं। कुछ बैंक सेविंग्स खाते के शेष राशि के आधार पर 7 से 8 प्रतिशत के बीच ब्याज प्रदान कर रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो सेविंग्स खाता पर सबसे अधिक ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं।

DCB Bank

डीसीबी बैंक सेविंग्स खाते पर शेष राशि के आधार पर 7 से 8 प्रतिशत तक ब्याज प्राप्त किया जा सकता है। यह बैंक खाते में 10 करोड़ से कम राशि पर 8.00 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है। ये ब्याज दरें 8 मई 2023 से लागू हैं।

Fincare Small Finance Bank

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग्स खाते पर 7.5 प्रतिशत ब्याज प्रदान किया जा रहा है। ब्याज दरों में 1 अगस्त को परिवर्तन किया गया है। 5 लाख से 25 लाख रुपये तक के शेष राशि वाले खातों पर अधिकतम 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर लागू होगी। 25 लाख से 50 लाख रुपये तक के शेष राशि पर भी 7.25 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। अगर खाते में राशि 50 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बीच है तो ब्याज 7.5 प्रतिशत तक प्रदान किया जाएगा।

IDFC FIRST Bank

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक 10 लाख रुपये से अधिक और 5 करोड़ रुपये से कम के शेष राशि पर 7% तक ब्याज प्रदान कर रहा है। ये नई दरें 1 जुलाई 2023 से लागू हैं।

Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक के शेष राशि वाले सेविंग्स खातों पर 7.00 फीसदी का ब्याज प्रदान कर रहा है। वहीं, 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक के बैलेंस पर 6.75 फीसदी का ब्याज मिलता है।

ESAF Small Finance Bank

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग्स अकाउंट्स में 10 करोड़ से 2 करोड़ से कम के शेष राशि पर 7.5 फीसदी तक ब्याज प्रदान कर रहा है। बैंक सेविंग अकाउंट में 50 लाख से 2 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7.25  फीसदी ब्याज और 5 करोड़ से 10 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7 फीसदी का ब्याज प्रदान कर रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad