Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI ने अपने 48 करोड़ ग्राहकों के लिए आवश्यक सूचना जारी की है, आपके लिए यह जानना जरूरी

अगर आप भी SBI Bank के खाताधारक हैं, तो यह खबर आपके लिए है। हाल ही में बैंक ने अपने 48 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी अलर्ट जारी किया है। अगर आपने अपने खाते को पैन कार्ड से लिंक नहीं किया है, तो आपका खाता ब्लॉक कर दिया जाएगा।

know-sbi-issues-important-alerts-for-its-48-crore-customers-you

क्या आपका भी एसबीआई में खाता है? अगर हां, तो यह खबर आपके काम आ सकती है। हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक संदेश तेजी से प्रसारित हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अगर आपने अपने खाते को पैन कार्ड से लिंक नहीं किया है, तो आपका खाता ब्लॉक कर दिया जाएगा।

अगर आपको भी ऐसा कोई संदेश मिला है, तो उस पर विश्वास करने से पहले इसकी सच्चाई को जांच लें। इस मामले पर जानकारी देते हुए पीआईबी फैक्ट चेक ने बेहद गंभीर खुलासे किए हैं।

मेसेज की सच्चाई क्या है?

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके बताया है कि पिछले कुछ दिनों से फ्रॉड करने वाले लोग स्टेट बैंक के नाम पर लोगों को धोखाधड़ी संदेश भेज रहे हैं, जहां यह दावा किया जा रहा है कि अगर आप अपने खाते में पैन नंबर को अपडेट नहीं करेंगे तो आपके खाते को ब्लॉक किया जाएगा। साथ ही, लोगों को कॉल या लिंक के माध्यम से पैन की जानकारी अपडेट करने की सलाह दी जा रही है। इस तरह के संदेश पर भूलकर भी विश्वास न करें, क्योंकि यह पूरी तरह से जाली है।

अपने आप को फ्रॉड से सुरक्षित रखें

स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को हमेशा याद दिलाता है कि बैंक किसी को भी कॉल या मैसेज के माध्यम से उनके अकाउंट से संबंधित जानकारी को अपडेट करने की सलाह नहीं देता है। बैंक किसी भी तरह के लिंक के माध्यम से पैन डिटेल्स अपडेट करने के लिए नहीं कहता है। इसके साथ ही बैंक ने यह भी बताया है कि अगर कोई व्यक्ति साइबर अपराध का शिकार हो जाता है, तो वह संबंधित शिकायत को साइबर अपराध सेल में 1930 नंबर पर या ईमेल के माध्यम से report.phishing@sbi.co.in पर दर्ज करा सकता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad