Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Nita Ambani ने डिज़ाइन करवाई यह खास कार अपने लिए, कीमत जानकर होश उड़ जाएँगे

देश के सबसे अमीर व्यवसायी, मुकेश अंबानी की पत्नी, नीता अंबानी, आजकल किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। कभी अपने महंगे कपड़ों की वजह से, तो कभी महंगी चाय की वजह से। इन दिनों, नीता अंबानी अपनी विशेष गाड़ी के कारण काफी चर्चा में हैं। कहा जा रहा है कि नीता अंबानी ने यह गाड़ी खुद डिज़ाइन करवाई है और इसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

know-nita-ambani-designed-this-special-car-for-herself

अम्बानी परिवार को आज कौन नहीं जानता, उनका जीवनशैली सदैव चर्चा में रहता है। इस बार मुकेश अंबानी की पत्नी, नीता अंबानी, एक महंगी कार के कारण चर्चा में हैं। रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और संस्थापक, नीता अंबानी ने हाल ही में अपने लिए एक रोल्स-रॉयस फैंटम VIII डिज़ाइन कराई है। खास रोज क्वार्ट्ज शेड में तैयार इस फैंटम VIII ने संभावित रोल्स-रॉयस मालिकों को प्रेरित किया है। चलिए, इस कार की विस्तृत जानकारी जानते हैं।

नीता अंबानी की नई Rolls-Royce Phantom VIII EWB वर्तमान में ध्यान केंद्र में है। ऑनलाइन जारी हुई छवि बेहद शानदार लग रही है। छवि से पता चलता है कि इसकी इंटीरियर लक्जरी लिमोज़ीन और ऑर्किड वेलवेट से तैयार किया गया है। हेडरेस्ट पर अंबानी परिवार के प्रथम अक्षर 'NMA' (नीता मुकेश अंबानी) की कढ़ाई दिखती है, जबकि 'स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी' डिज़ाइन सोने से बना है। फैंटम पर लगे डिनर प्लेट व्हील्स इसकी महिमा को और बढ़ाते हैं। फैंटम VIII वास्तव में अपनी कलर स्कीम के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे अद्वितीय और विशाल बनाती है।

रोल्स-रॉयस फैंटम VIII EWB का इंजन

रोल्स-रॉयस फैंटम VIII EWB 6.75-लीटर V12 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन से प्रेरित है, जो 571 बीएचपी की पावर और 900 न्यूटन-मीटर का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ कंबाइन किया गया है, जो पीछे की पहियों को इलेक्ट्रिक पावर प्रदान करता है। इसके कैबिन में अतिरिक्त सुविधा है, क्योंकि सेकेंड रो में पर्याप्त स्थान उपलब्ध है।

कीमत क्या है? (रोल्स-रॉयस फैंटम VIII EWB की कीमत)

नीता अंबानी के नए रोल्स-रॉयस की कीमत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि, भारत में इसकी कीमतें औसतन 12 करोड़ रुपये (ऑन-रोड) के आसपास हैं, जैसा कि इलेक्ट्रिक ऑप्शन के तौर पर जाना जाता है।

कारों का कलेक्शन | Nita Ambani Car Collection

आपको बताना चाहेंगे कि यह नीता अंबानी की पहली रोल्स-रॉयस कार नहीं है। कथित रूप से पिछले साल दिवाली के आसपास, पति मुकेश अंबानी ने नीता को एक काले रंग की Rolls-Royce Cullinan गिफ्ट में दी थी। परिवार के पास पुरानी और नई जेनरेशन के कई मॉडल हैं। नई रोल्स-रॉयस कारों के अलावा, अंबानी गैराज में नई फेरारी पुरोसांग्यू, एक बुलेटप्रूफ मर्सिडीज-बेंज S-क्लास, नई रेंज की रेंज रोवर LWB जैसी कई गाड़ियां मौजूद हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad