Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: सोने के रेट ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जो इतने उच्च स्तर पर पहुंची कीमत

Gold Price Today: आज सोने के दामों में फिर से बढ़ोतरी का अंदाजा लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव पहली बार 71,000 के स्तर को पार कर गया है। इसके साथ ही, चांदी भी आज 82,000 के स्तर को छू चुकी है। इसलिए, खरीदारी के लिए अपने शहर के ताजा दामों की जाँच जरूर करें इससे पहले कि आप निवेश का प्लान बनाएं।

today-gold-becomes-cheaper-silver-rates-increase-know

आज सोने की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। सोने ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर पहली बार गोल्ड का भाव 71,000 के स्तर को पार कर दिया है। इसके अलावा, चांदी भी आज 82,000 के स्तर को टच किया है। शादी सीजन से पहले गोल्ड की कीमतों में आने वाली जबरदस्त तेजी का असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव 0.30 फीसदी की तेजी के साथ 70845 रुपये प्रति 10 ग्राम है। इसके अलावा, आज चांदी का भाव 1.04 फीसदी की तेजी के साथ 81700 रुपये प्रति किलोग्राम पर है।

सेफ निवेश ऑप्शन की तलाश में लोग

गोल्ड की कीमतों में लगातार आ रही रिकॉर्ड तेजी के कारण गोल्ड का निवेश वर्तमान में काफी सुरक्षित माना जा रहा है। ग्लोबल बाजार में हो रहे लगातार उतार-चढ़ाव के बीच गोल्ड को सुरक्षित निवेश ऑप्शन के रूप में देखा जा रहा है। मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव के कारण लोग सुरक्षित निवेश की ओर बढ़ रहे हैं।

निवेशकों में खुशी, खरीदारों में चिंता

ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद के साथ गोल्ड को अलग ही दिशा मिल रही है। अमेरिका में रोजगार के आंकड़ों की वजह से गोल्ड को सपोर्ट मिल रहा है। सोने की बढ़ती कीमतों से निवेशकों में खुशी का माहौल है, लेकिन वेडिंग सीजन में गोल्ड की बढ़ती कीमतें कई लोगों को बड़ा झटका दे रही हैं।

ग्लोबल मार्केट में भी सोने में मजबूती 

ग्लोबल बाजार में भी आज सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोने की कीमत 17 डॉलर की तेजी के साथ 2360 डॉलर प्रति औंस है। इसके अलावा, यहां पर चांदी की कीमत में भी 2 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है।

नवीनतम दरें जांचें 

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी जांच सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, आप सिर्फ 8955664433 पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं। जिस नंबर से आप मैसेज करते हैं, उसी नंबर से आपको मैसेज मिलेगा। IBJA और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज दोनों की ओर से सोने की दरें जारी की जाती हैं। ये दरें अलग-अलग शुद्धता के हिसाब से जारी की जाती हैं। इन दरों में टैक्स और मेकिंग चार्ज शामिल नहीं होते हैं। ये दरें टैक्स और मेकिंग चार्ज के ऊपर लागू होने वाले हैं, और बाजार में गोल्ड की ज्वेलरी के रूप में उपलब्ध होते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad