Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: यह नए जमाने का विशेष बिजनेस है, जहाँ 10 रुपये की चीज 100 में बिकेगी

Business Idea: यदि आप किसी बिजनेस की खोज में हैं, तो आज हम आपके लिए एक बंपर कमाई वाला बिजनेस आईडिया लेकर आए हैं। यह व्यवसाय ऐसा है, जिसकी मांग दिनों-दिन बढ़ती जा रही है और कमी का नाम ही नहीं ले रही है।

know-business-idea-special-business-of-the-new-age

आप मोबाइल के टेम्पर्ड ग्लास बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। हर कोई मोबाइल खरीदते ही सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास लगवाना पसंद करता है। थोड़ी सी भी स्क्रीन में स्क्रैच आने पर सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास की जरूरत पड़ती है। वहीं, स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियाँ फोन खरीदते समय टेम्पर्ड ग्लास नहीं देती हैं। इसकी खरीदारी अलग से करनी पड़ती है।

टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए कच्चे माल की जरूरत होती है। इसके लिए आपको एंटी शॉक स्क्रीन प्रोटेक्टर फिल्म और एक ऑटोमैटिक टेम्पर्ड ग्लास बनाने की मशीन खरीदनी होगी। इस मशीन में सॉफ़्टवेयर लगा होता है और एप्लिकेशन के माध्यम से काम करता है, फिर टेम्पर्ड ग्लास को पैक करने के लिए आपको पैकिंग सामग्री भी खरीदनी होगी।

टेम्पर्ड ग्लास को घर पर कैसे बनाएं

एडवांस टेम्पर्ड ग्लास बनाने की मशीन की सहायता से टेम्पर्ड ग्लास बनाना बहुत ही सरल है। इसमें सॉफ़्टवेयर लगा होता है और एप्लिकेशन के माध्यम से इसे नियंत्रित किया जाता है। टेम्पर्ड ग्लास शीट को मशीन में फिट कराने के बाद, ग्लास की प्रक्रिया आरंभ होती है।

मशीन को ऑन करके अपने मोबाइल और लैपटॉप से कनेक्ट करना होगा। इस मशीन की एप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा और फिर आपको वहाँ चुनना होगा कि आप किस प्रकार की टेम्पर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं। एप्लिकेशन में उस डिजाइन को चुनकर बना देना है, जिससे ऑटोमैटिक रूप से टेम्पर्ड ग्लास बनकर तैयार हो जाए। इसे निकालकर और पैक करके आप इसे बेचने के लिए तैयार हो सकते हैं।

टेम्पर्ड ग्लास बनाने की लागत

किसी भी बिजनेस की शुरुआत करने पर लाइसेंस लेना अत्यंत आवश्यक होता है। इससे यह सुनिश्चित होता है कि व्यवसाय शुरू करने के बाद कोई कानूनी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े। टेम्पर्ड ग्लास बनाने के बिजनेस की शुरुआत करने के लिए, आपको अपने बिजनेस का पंजीकरण करवाना होगा।

इसकी लागत की बात करें तो लगभग 1 लाख रुपये से कम में इसकी मशीन उपलब्ध होगी। कुछ मामूली खर्च जोड़कर, आप इसे 1.50 लाख रुपये से कम में आसानी से घर बैठकर शुरू कर सकते हैं।

टेम्पर्ड ग्लास व्यवसाय से कितनी होगी कमाई?

टेम्पर्ड ग्लास बनाने की लागत लगभग 10-15 रुपये होती है। बाजार में यह 100 रुपये से लेकर 200 रुपये तक कभी-कभी अच्छी क्वालिटी के नाम पर भी महंगा बिकता है। इसका मतलब है कि टेम्पर्ड ग्लास को बनाने की लागत एक चाय के ग्लास के बराबर होती है।

कुल मिलाकर, एक टेम्पर्ड ग्लास से सीधे 80 रुपये तक की आसानी से कमाई हो जाती है। अब आप अनुमान लगा सकते हैं कि टेम्पर्ड ग्लास के व्यापार से आप कितनी कमाई कर सकते हैं।

फोन में कौन सा ग्लास लगाना चाहिए?

इन दिनों बाजार में प्लास्टिक गार्ड्स, स्क्रीन गार्ड्स, 2D, 3D, 4D, 5D, 9D, 11D जैसे कई टेंपर्ड ग्लास उपलब्ध हैं। इन सभी की कीमत अलग-अलग होती है। फोन में वह ग्लास पसंद करें। जिसमें अधिक लेयर्स हों। यानी, जिसकी गिलास की मोटाई अच्छी हो।

अधिक लेयर्स के कारण, जब मोबाइल फोन कहीं गिरता है, तो स्क्रीन पर कोई दबाव नहीं पड़ता है। मोबाइल की स्क्रीन सुरक्षित रहती है। सामान्य रूप में, एक 2.5D ग्लास स्मार्टफोन की स्क्रीन के लिए सर्वोत्तम है। यह उसे टूट-फूट से बचा लेता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad