Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: सोना 7700 रुपये महंगा हो गया, अब आम आदमी की पहुंच से बाहर, जानिए कितने ऊपर जाएंगे रेट

Gold Price Today: सोने की कीमतों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। आज फिर सोना ने बाजार में नया उच्चतम स्तर छू दिया है। बता दें कि सोना 7700 रुपये महंगा हो गया है। इसके साथ ही, चांदी की कीमत भी 82100 रुपये के स्तर को पार कर चुकी है। ऐसे में चलिए नीचे खबर में जानते हैं कि सोना-चांदी की कीमतें अब कितने तक उच्चतम हो सकती हैं।

today-gold-rate-falls-after-continuous-increase

सोने की कीमतें लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। आज फिर सोने ने बाजार में नया उच्चतम स्तर छू दिया है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोने का भाव 71100 रुपये के भी पार निकल गया है।

इसके अतिरिक्त, चांदी का मूल्य भी 82100 रुपये के स्तर को पार कर चुका है। सोने-चांदी की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है, जिससे निवेशकों को हर दिन बड़ा फायदा हो रहा है। साल 2024 में, अब तक सोने की कीमत 10 ग्राम प्रति 7700 रुपये से भी अधिक बढ़ चुकी है।

आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का मूल्य 0.38 फीसदी की तेजी के साथ 71184 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर है। इसके साथ ही, चांदी की कीमत भी 0.33 फीसदी की तेजी के साथ 82145 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर है।

ग्लोबल मार्केट में भी तेजी है

ग्लोबल मार्केट में तेजी का असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है। यूएस गोल्ड की कीमत आज 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 2,342.80 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है। सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का अनुभव हो रहा है।

गोल्ड में तेजी के क्या कारण हैं?

बता दें कि इस साल तुर्की, भारत, चीन, कज़ाखिस्तान समेत कई पूर्वी यूरोपियन देशों के सेंट्रल बैंक सोने में लगातार खरीदारी कर रहे हैं। इसके साथ ही अमेरिका की ओर से ब्याज दरों में कमी के भी संकेत आ रहे हैं, जिस कारण लोग जमकर सोने में निवेश कर रहे हैं। इसके अलावा, निवेशक सुरक्षित निवेश विकल्पों की ओर बढ़ रहे हैं। इन सभी कारकों के कारण सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है।

गोल्ड का निवेश इस समय काफी सुरक्षित माना जा रहा है। ग्लोबल मार्केट में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव के बीच में गोल्ड को सुरक्षित निवेश विकल्प माना जा रहा है। इस समय मध्य पूर्व में बढ़ रहे तनाव की वजह से लोग सुरक्षित निवेश की ओर बढ़ रहे हैं।

अपनी सिटी के रेट्स की जाँच करें

आप अपने घर से ही सोने की कीमत की जाँच कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर कीमत की जाँच कर सकते हैं। आप जिस नंबर पर मैसेज करते हैं, उसी नंबर से आपको उत्तर मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad