Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

FD में पैसा लगाने से पहले 3 सरकारी बैंकों की ब्याज दरें चेक करें, देखें किसमें पैसा जल्दी डबल होगा

Bank FD Rates: हम आपको उन तीन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां निवेश करने पर शानदार ब्याज दर मिल रही है। ऐसे में बेहतर रिटर्न पाने के लिए आप इन बैंकों में अपनी बचत के पैसों को निवेश कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

before-investing-money-in-fd-check-the-interest-rates-know

हम सभी चाहते हैं कि हमारे पैसे किसी अच्छी जगह पर निवेश करें और अच्छा रिटर्न प्राप्त करें, लेकिन अक्सर जानकारी की कमी के कारण हम अपनी बचत को सही तरीके से निवेश नहीं कर पाते हैं। देश में अधिकांश लोग अपनी पहली पसंद के रूप में फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करते हैं, जिसमें बाजार के झोंकों का खतरा नहीं होता। 

अगर आप भी अपनी बचत को फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए विशेष है। हम आपको उन तीन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपको शानदार ब्याज दर मिलेगी। इसलिए, बेहतर रिटर्न प्राप्त करने के लिए आप अपनी बचत को इन बैंकों में निवेश कर सकते हैं। इस विषय में और विस्तार से जानने के लिए आइए हम इन बैंकों के बारे में विवरण प्राप्त करें।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया | State Bank of India

वर्तमान समय में भारतीय स्टेट बैंक में एफडी कराने पर सबसे अधिक 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। यह बैंक एक साल की एफडी पर 6.8 फीसदी, दो साल की एफडी पर 6.5 प्रतिशत और पांच साल की एफडी पर आपको 6.5 फीसदी की ब्याज दर ऑफ़र कर रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया | Bank of India

यदि आप बैंक ऑफ इंडिया की एफडी में निवेश करना चाहते हैं, तो आपको बताया जाता है कि यह बैंक एफडी कराने पर सबसे अधिक 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। इस बैंक में एक साल की एफडी कराने पर 6.50 प्रतिशत, दो साल की एफडी कराने पर 6.50 प्रतिशत, और पांच साल की एफडी कराने पर आपको 6 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा | Bank of Baroda

यह बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट कराने पर सबसे अधिक 7.25 फीसदी की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह बैंक पांच साल की एफडी कराने पर 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर उपलब्ध कराता है। वहीं तीन साल की एफडी कराने पर यह ब्याज दर 6.75 प्रतिशत है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad