Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Credit Card से बिल भरने वाले रहें सावधान, अब ये 2 बैंक सरचार्ज वसूलेंगे

Credit Card: क्रेडिट कार्ड से बिल भरने वालों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। यह बैंकों के क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी नहीं है। दोनों बैंकों ने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से यूटिलिटी बिल भुगतान पर चार्ज लगाने का निर्णय लिया है। इस अपडेट से संबंधित पूरी जानकारी के लिए समाचार को पूरी तरह से पढ़ें।

be-careful-who-pays-bills-with-credit-card-now-know

यदि आप टेलीकम्युनिकेशन, बिजली, गैस, पानी, इंटरनेट सेवाएं, केबल सेवाएँ जैसे यूटिलिटी बिल भरने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। वास्तव में, प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए अच्छी खबर नहीं है। दोनों बैंकों ने क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी बिल के भुगतान पर चार्ज लगाने का निर्णय लिया है।

यह नियम 1 मई से प्रभावी होगा। इसका अर्थ है कि दोनों बैंकों के क्रेडिट कार्ड के माध्यम से यूटिलिटी बिल का भुगतान करने पर एक चार्ज देना होगा। इससे पहले कई बैंकों ने यूटिलिटी बिल, इंश्योरेंस और किराया भुगतान पर रिवॉर्ड पॉइंट्स देना बंद कर दिया था।

15,000 रुपये से अधिक यूटिलिटी बिल के भुगतान पर यस बैंक द्वारा सरचार्ज किया जाएगा

यस बैंक क्रेडिट कार्ड के माध्यम से एक स्टेटमेंट साइकिल में 15 हजार रुपये से अधिक के बिल पेमेंट पर 1 फीसदी सरचार्ज और जीएसटी लगाएगा। हालांकि, यस बैंक के प्राइवेट क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पर सरचार्ज नहीं लगेगा।

20,000 रुपये से अधिक यूटिलिटी बिल के भुगतान पर आईडीएफसी फर्स्ट बैंक द्वारा सरचार्ज किया जाएगा

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के माध्यम से एक स्टेटमेंट साइकिल में 20 हजार रुपये से अधिक के बिल भुगतान पर 1 फीसदी सरचार्ज और जीएसटी लगाएगा। हालांकि, फर्स्ट प्राइवेट क्रेडिट कार्ड, एलआईसी क्लासिक क्रेडिट कार्ड और एलआईसी सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर यूटिलिटी सरचार्ज का यह नियम लागू नहीं होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad