Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Skoda की आने वाली इलेक्ट्रिक कार की कीमत, Specifications और फीचर्स जानें

Skoda Upcoming Electric Car: इस महीने मार्च में, स्कोडा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होगी। इस विषय में कार की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सार्वजनिक की गई है। कंपनी ने दावा किया है कि यह आगामी इलेक्ट्रिक कार उनके ब्रांड की सबसे छोटी और सबसे किफायती कार होगी। इसको पहले वैश्विक बाजार में लॉन्च किया जाएगा और फिर भारत में।

skoda-upcoming-electric-car-price-know

15 मार्च को स्कोडा ने अपनी वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इसमें ब्रांड ने आने वाली इलेक्ट्रिक कार की जानकारी साझा की, साथ ही एक वीडियो के माध्यम से कार की झलक भी प्रस्तुत की। यह कार स्कोडा की अब तक की सबसे छोटी होगी और Affordable Cars की सूची में शामिल होगी।

Skoda Upcoming Electric Car

Skoda ने इस आने वाली कार को विशेष रूप से मिडल फैमिली के लिए तैयार किया है। यह कार छोटे आकार और प्रीमियम लुक के साथ आती है। इसकी पहली लिस्टिंग वैश्विक बाजार में की जाएगी, और फिर संभावित रूप से भारत में भी। साथ ही, कंपनी 2024 के अंत तक एनयाक इलेक्ट्रिक कार को भी घरेलू बाजार में लाने की संभावना है।

कीमत कितनी होगी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आने वाली कार की कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग 23 लाख रुपये तक हो सकती है। यह कार ग्लोबल ईवी लाइनअप एनयाक से जुड़ेगी। कंपनी एनयाक को अलग-अलग बॉडी शेप में भी लॉन्च करेगी।

Skoda Upcoming Electric Car Design

हालांकि इस कार के बारे में अभी तक बहुत सारी जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन कंपनी द्वारा जारी किए गए कार के टीज़र से स्पष्ट होता है कि यह आकार में अन्य कारों की तुलना में छोटी होगी। इसका लुक हैचबैक जैसा होगा, जिसमें फ्रंट फेस पर स्लिम LED हेडलाइट्स और इल्यूमिनेटेड ब्रांड लोगों को स्पष्ट दिखाया जा सकता है।

इसमें बैटरी पैक के दो विकल्प होने की खबर है। जिनमें 38Wh और 56Wh यूनिट्स शामिल होंगी। कंपनी के दावे के अनुसार, इस कार को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 450 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। जिसका सीधा मुकाबला Volkswagen ID.2 से होगा।

Skoda के योजना के अनुसार, यह कार सबसे पहले वैश्विक बाजार में लॉन्च की जाएगी। ब्रांड जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च करने का दावा करता है। कंपनी भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करना चाहती है।

Skoda Enyaq EV Updates

कंपनी Enyaq EV पर भी नियमित काम चला रही है। जिसे साल के अंत तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। यह कार भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में भी पेश की गई थी। इस SUV को भारत में सबसे पहले बिक्री के लिए लिस्ट किया जाएगा।

Skoda Enyaq EV केवल 6.7 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार तक पहुंचने में सक्षम है। इसकी बैटरी पैक 82kWh यूनिट होगी। इस इलेक्ट्रिक कार को High Range गाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है, जिसकी 500 किलोमीटर की रेंज होने का दावा किया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad