Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI ने सीनियर सिटीजन को दी बड़ी राहत, अब एफडी से होगी अच्छी कमाई

SBI: यदि आप वरिष्ठ नागरिक हैं और आप एफडी (FD) में निवेश करके बेहतर लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह समाचार बहुत महत्वपूर्ण है। वास्तविकता में, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा चलाई जा रही इस योजना में वरिष्ठ नागरिकों के लिए निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2024 तक निर्धारित की गई है।

sbi-has-made-senior-citizens-happy-now

यदि आप वरिष्ठ नागरिक हैं और आप FD में निवेश करके बेहतर लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह समाचार आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। वास्तव में, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई जा रही SBI WeCare FD में निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2024 है। इस तारीख तक आप नई एफडी को रिन्यू कर सकते हैं या मैच्योर हो चुकी एफडी को भी नए संबंधों के साथ जोड़ सकते हैं।

मई 2020 में बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 'एसबीआई वीकेयर' नामक टर्म डिपॉजिट योजना की शुरुआत की थी। प्रारंभ में, इसमें केवल सितंबर 2020 तक ही निवेश किया जा सकता था, लेकिन बैंक ने इस एफडी योजना की डेडलाइन को कई बार बढ़ाया है।

'वीकेयर स्कीम' जो 31 मार्च को समाप्त हो रही है

SBI की 'वीकेयर स्कीम' वरिष्ठ नागरिकों को शानदार रिटर्न प्रदान करती है। हालांकि, इस स्कीम से लाभ उठाने के लिए केवल 22 दिनों का समय बचा है, क्योंकि यह एफडी स्कीम 31 मार्च 2024 को समाप्त हो रही है।

7.50 प्रतिशत ब्याज प्राप्त करने का अवसर

इस योजना में सीनियर सिटीजंस को आम निवेशकों से अधिक ब्याज प्रदान किया जाता है। इस योजना के अंतर्गत 5 से 10 साल की एफडी पर 7.50 प्रतिशत का ब्याज उपलब्ध है। इस स्कीम में नेटबैंकिंग या योनो ऐप का उपयोग करके या शाखा जाकर एफडी बुक कर सकते हैं। इसका ब्याज प्रतिमाह, प्रतितिमाह, प्रतिछमाही या वार्षिक हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad