Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नया घर खरीदने वालों की मौज हुई, ये बैंक Home Loan कम ब्याज पर दे रहे, तुरंत यहां चेक करें ब्याज दर

Low-interest Rate Home Loans - घर खरीदना सभी का सपना होता है, पर आजकल की बढ़ती महंगाई में यह कार्य कठिन हो गया है। शहरों में प्रॉपर्टी के रेट बहुत ही महंगे हो गए हैं, इससे घर खरीदना और भी कठिन हो गया है। होम लोन एक अच्छा विकल्प है, जो घर खरीदने को थोड़ा आसान बना सकता है, लेकिन होम लोन की ब्याज दरें अधिक हो सकती हैं, जिससे हर महीने EMI भरना मुश्किल हो सकता है। अगर आप होम लोन की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। कई बैंक विभिन्न कम ब्याज दरों पर होम लोन ऑफर कर रहे हैं, जिसके बारे में नीचे आप और जान सकते हैं।

know-these-banks-are-giving-home-loans

हर व्यक्ति की आकांक्षा होती है कि उसके पास अपना घर हो। किराए के घर में रहना किसी को भी अच्छा नहीं लगता। व्यक्ति को अपना घर नहीं खरीद पाने की वजह से वह किरायेदार बनना पड़ता है। प्रॉपर्टी के महंगे होने के कारण, आजकल सामान्य व्यक्ति को इतने पैसे नहीं मिलते कि वह अपना घर खरीद सके। अपने घर के सपने को पूरा करने में, होम लोन आजकल लोगों की सबसे अधिक मदद कर रहा है।

क्या आप भी घर खरीदने के लिए लोन लेने की योजना बना रहे हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि कौन-कौन से बैंक सबसे कम इंटरेस्ट दर पर होम लोन प्रदान कर रहे हैं? यहां हम उन बैंकों के नाम और इंटरेस्ट रेट बता रहे हैं जो कि कम दर पर होम लोन की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। ये बैंक होम लोन रेट में काफी प्रतिस्पर्धी हैं और यहां आप इंटरेस्ट रेट के बारे में विवरण जान सकते हैं।

1) बैंक ऑफ इंडिया

Bank of India सबसे किफायती होम लोन विकल्प प्रस्तुत कर रहा है। बैंक की ब्याज दरें 8.30 प्रतिशत सालाना से शुरू होती हैं। ग्राहक प्रॉपर्टी के 90 प्रतिशत तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें 30 साल तक के भुगतान का विकल्प है। इसके अलावा, बैंक होम लोन लेने वालों को ओवरड्राफ्ट और होम लोन बैलेंस ट्रांसफर करने की सेवाएं भी प्रदान करता है।

2) एचडीएफसी बैंक 

देश का सबसे बड़ा प्राइवेट सेक्टर बैंक, HDFC bank, 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के लोन की ब्याज दरें 8.35 प्रतिशत से प्रारंभ होती हैं।

3) बैंक ऑफ बड़ौदा

Bank of Baroda के होम लोन के ब्याज दरें वार्षिक 8.40 फीसदी से 10.60 फीसदी तक हैं। इन दरों का मूल्य लोन लेने वाले के सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है।

4) भारतीय स्टेट बैंक

State Bank of India वर्तमान में किफायती होम लोन प्रदान कर रहा है। बैंक के होम लोन के ब्याज दरें वार्षिक 8.40 फीसदी से प्रारंभ होती हैं। ग्राहकों को 30 साल तक के भुगतान का विकल्प चुनने की सुविधा है। इसके अलावा, एसबीआई महिला उधारकर्ताओं को 0.05% ब्याज छूट प्रदान करता है।

5) आईसीआईसीआई बैंक

ICICI Bank 35 से 75 लाख रुपये के होम लोन पर 9.5 से 9.8 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ सेवाएं प्रदान कर रहा है। 75 लाख रुपये से अधिक के लोन पर ब्याज दर अधिक हो सकती है।

6) पंजाब नेशनल बैंक

Punjab National Bank 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर 8.45 प्रतिशत से 10.25 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर के साथ सेवाएं प्रदान कर रहा है। अगर सिबिल स्कोर अच्छा है, तो कम ब्याज दर पर होम लोन प्राप्त किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad