Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI की इस एफडी में निवेश के बाद मिलेगा भारी पैसा, सबसे अधिक रिटर्न मिलेगा

SBI: हम सभी जानते हैं कि भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है, जिसमें देश के लोगों के लिए कई योजनाएं चलाई जाती हैं ताकि निवेश के बाद उन्हें अधिक से अधिक लाभ दिया जा सके। अगर आप भी बैंक की ऐसी योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो पूरा लेख पढ़ें। इसमें आपको काम के समय के साथ-साथ निवेश करने के लिए अच्छी खासी रकम भी दी जाती है। इसमें आपको देश के एक बहुत बड़े बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट के बारे में जानकारी मिलेगी।

know-sbi-you-will-get-the-highest-return

वर्तमान समय में SBI की विभिन्न जमा योजनाओं में निवेश किया जाता है, जिसमें अलग-अलग समय के लिए ब्याज दरें भी अलग-अलग होती हैं। आज हम जानेंगे कि वर्तमान समय में भारतीय स्टेट बैंक की कौन सी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम सबसे अच्छी है।

जैसा कि पहले भी बताया गया है, SBI बैंक की FD योजना अलग-अलग समय अवधियों के लिए उपलब्ध है और इसमें बैंक द्वारा प्रदान किए जाने वाले ब्याज भी अलग-अलग दरों पर होते हैं।

अगर आप एसबीआई बैंक की एफडी योजना में निवेश कर रहे हैं, तो मान लीजिए कि आपने Rs 500000 का निवेश किया है, तो इस प्रकार इसके अभ्यास दर का लाभ भी लागू होता है। स्कीम में 1 साल के लिए 6.90 फीसदी ब्याज दिया जाता है और अगर आप 1 साल के लिए एसबीआई फंड स्कीम में 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो इस ब्याज दर के साथ बैंक आपको 35,403 रुपये ब्याज के रूप में देता है।

अगर आप 2 साल के लिए एसबीआई एफडी स्कीम में Rs 500000 का निवेश कर रहे हैं तो बैंक आपको प्रतिशत के आधार पर गणना की गई ब्याज का लाभ देता है, 2 साल में आपको बैंक से आपके Rs 500000 पर ब्याज मिलेगा। ब्याज के रूप में 74,441 रुपये दिए जाते हैं।

यदि आप एसबीआई की एफडी स्कीम में 5 साल के लिए 5 लाख रुपये का निवेश कर रहे हैं तो बैंक आपको 5 साल के बाद आपके द्वारा किए गए निवेश पर 7.50 फीसदी की ब्याज दरों का लाभ देता है। ब्याज के तौर पर 22,49,74 रुपये दिए जाते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad