Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI ने 48 करोड़ ग्राहकों को मौज करदी, अब ये सुविधाएँ घर पर ही मिलेंगी

यदि आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है, बैंक अब अपने ग्राहकों को घर बैठे ही ये सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ग्राहकों को घर तक बैंक की सुविधाएं प्रदान करने के लिए 'मोबाइल हैंडहेल्ड डिवाइस' लॉन्च किया। 

know-sbi-has-made-48-crore-customers-happy-now

इसके तहत, बैंक की तरफ से ग्राहकों के लिए पेश किए गए हल्के उपकरण से विभिन्न बैंक सेवाएं ली जा सकेंगी। एसबीआई (SBI) चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि इस पहल का मकसद वित्तीय समावेश को सशक्त करना और आम लोगों तक जरूरी बैंक सेवाएं पहुंचाना है। यह पहल बैंक सेवाओं का लाभ उठाने में पहुंच और सुविधा बढ़ाने का हिस्सा है।

आरंभ में मिलेगी ये सुविधाएँ

उन्होंने बताया कि यह कदम 'कियोस्क बैंकिंग' को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाता है। यह ग्राहक सेवा केंद्र (CSP) एजेंटों को अधिक लचीलाई प्रदान करता है। इससे ग्राहकों, खासकर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने वाले, सीनियर सिटीजन और विकलांगों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। खारा ने कहा कि नई पहल के तहत शुरुआत में पांच बैंकिंग सेवाएं- कैश विद्रोह, कैश जमा, फंड ट्रांसफर, बैलेंस जांच, और मिनी स्टेटमेंट उपलब्ध की जाएगी, और इसके बाद बैंक सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के अंतर्गत नामांकन, खाता खोलना और कार्ड-आधारित सेवाओं की भी योजनाएं बनाई जा रही हैं।

SBI चेयरमैन ने कहा, 'हमारा लक्ष्य वित्तीय समावेशन की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए समाज के सभी वर्गों, खासकर बैंक रहित लोगों के लिए बैंकिंग सुविधाओं को सुलभ बनाना है। उन्होंने कहा कि, 'मोबाइल हैंडहेल्ड डिवाइस' की शुरुआत के साथ ग्राहकों को अपनी जगह पर लेनदेन करने का अनुभव होगा। यह तकनीक करोड़ों ग्राहकों को सुविधाजनक और डोरस्टेप बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad