Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Hyundai Kia ने भारत में 1.7 लाख EVs को रिकॉल किया

Hyundai Kia Recalls: हुंडई किआ इलेक्ट्रिक कार्स को कंपनी ने वापस मंगवाना शुरू कर दिया है। इसका कारण चार्जिंग सॉफ़्टवेयर में खराबी की आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग 1.7 लाख हुंडई किआ इलेक्ट्रिक कारों को वापस बुलाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

hyundai-kia-recalls-news

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान होकर लोग तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर शिफ्ट हो रहे हैं। लेकिन इनमें फिलहाल कई कमियाँ और दिक्कतें आ रही हैं। जिनमें चार्जिंग स्टेशन की कमी, रेंज में कमी, और कई बार इनके चार्जिंग या अन्य किसी सिस्टम में खामियाँ मिलना शामिल है।

Hyundai Kia Recalls

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने चार्जिंग सिस्टम के सॉफ़्टवेयर में खामी को दूर करने के लिए लगभग 1.7 इलेक्ट्रिक वाहनों को हुंडई किआ के शोरूम में वापस लाने के आदेश दे दिए हैं।

परिवहन मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, Hyundai Motor, Kia पर टेस्ला (NASDAQ:TSLA) सहित 12 कार्स के कुल 2,32,000 से अधिक यूनिट्स को मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट के कारण वापस मँगाया जाएगा।

हुंडई मोटर और किआ के 1,69,932 यूनिट्स में चार्जिंग सॉफ़्टवेयर में समस्या के कारण इन्हें रिकॉल किया जा रहा है। इसमें हुंडई की आयोनिक 5 और 6, जेनेसिस जीवी (60, 70, 80), और किआ इलेक्ट्रिक 6 की लगभग 56 से अधिक यूनिट्स को रिकॉल किया जाएगा।

क्या है समस्या

रिपोर्ट्स के अनुसार, ह्युंडई किआ रिकॉल / Hyundai Kia Recalls का प्रमुख कारण इनके चार्जिंग सॉफ़्टवेयर में विफलता है। इससे वाहनों को कम वोल्टेज में चार्ज करने में समस्या आ रही है, जिसके कारण वाहन सफर के दौरान अचानक बीच में रुक जाते हैं। हुंडई अवंते की हेडलाइट्स में खराबी आ रही है, जिसके कारण कुल 61,131 यूनिट्स को रिकॉल किया जा सकता है।

स्टेलेंटिस की जीप चेरोकी मॉडल की कुल 527 यूनिट्स को वापस मँगवाया जाएगा। इनमें रिवर्स लाइट को अधिक ऊंचाई पर लगाया गया है। और जीप रैंगलर प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन की कुल 148 यूनिट्स की हाई वोल्टेज बैटरी में त्रुटि पाई गई है।

टेस्ला मॉडल 3 में सेफ्टी फीचर सही से काम नहीं कर रहे हैं। जिनमें स्लो ड्राइविंग या रिवर्सिंग के दौरान पैदल चल रहे व्यक्तियों के लिए अलर्ट की ध्वनि सक्रिय नहीं हो रही है। इसके कारण कुल 136 यूनिट्स को रिकॉल किया जाना है।

इस ब्लॉग में ह्युंडई किआ रिकॉल से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई गई है। इसका स्रोत न्यूज़ और मीडिया है। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर आप हमें सूचित कर सकते हैं। लेख अगर आपको अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad