Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Home Loan: घर खरीदने के लिए यह बैंक दे रहा है सबसे सस्ता Loan, जल्दी देखें!

Home Loan: भारतीय स्टेट बैंक से लोन लेने में कई लोगों को कठिनाई होती है क्योंकि इसके सरकारी बैंक में कर्मचारी कभी भी विनम्र नहीं होते और यदि वे होते हैं, तो वे काम के कारण ठीक से प्रतिक्रिया नहीं देते। इससे लोगों को बड़ी दिक्कत होती है। आप कैसे आसानी से बैंक लोन प्राप्त कर सकते हैं?

home-loan-this-bank-is-giving-the-cheapest-loan-to-buy-know

बैंक लोन लेने के लिए अधिकांश लोग प्राइवेट बैंकों की ओर रुख करते हैं, लेकिन यह सरकारी बैंक अन्य बैंकों की तुलना में कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान करता है।

यदि आपके पास घर है तो आप उसे बनवाने के लिए लोन ले सकते हैं या फिर आप घर या प्लॉट खरीदना चाहते हैं तो आपको लोन कैसे मिलेगा इसकी पूरी जानकारी विस्तार से दी गई है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कई तरह के लोन लिए जा सकते हैं, लेकिन हम सिर्फ घर, प्लॉट और मरम्मत के लिए ही लोन प्रक्रिया के बारे में बताएंगे। सबसे पहले आपको भारतीय नागरिकता होनी चाहिए।

इसके बाद, आपकी आयु 21 से 68 साल के बीच होनी चाहिए। साथ ही, आपका क्रेडिट स्कोर 550 से कम नहीं होना चाहिए। बैंक से किसी भी तरह का कोई अन्य लोन नहीं होना चाहिए और आप डिफॉल्टर नहीं होने चाहिए।

होम लोन लेने के लिए एसबीआई बैंक में जाने की आवश्यकता है। आपको अपने नजदीकी बैंक में जाकर लोन विभाग के व्यक्ति से मिलना होगा। उसके बाद, आपको बताना होगा कि आपको कितना लोन चाहिए और किस प्रॉपर्टी, मकान, प्लॉट के लिए लोन चाहिए।

आपके घर पर लोन विभाग के व्यक्ति द्वारा दस्तावेजों की जांच की जाएगी, इसके बाद आपको भुगतान करना होगा। फीस 4,000 रुपये से 8,000 रुपये की होगी, जिसके बाद सब कुछ हो जाएगा। प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और अंततः 10 से 15 दिनों के भीतर आपके रजिस्ट्रेशन के समय आपको लोन की जांच का चेक दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad