Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अब काम की खबर! घर बैठे फ्री में ऑनलाइन PAN Card के लिए आवेदन करें, ये रहा आसान तरीका

Free PAN Card Apply: अगर आप पैन कार्ड की अपनी प्रक्रिया को सरल बनाना चाहते हैं, तो आपको कुछ जरुरी चीजों के बारे में जानकारी होनी चाहिए। हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको आपके पैन कार्ड की प्रक्रिया को सहज बनाने में मदद करेंगे।

apply-for-pan-card-online-for-free-sitting-at-home-know

यह बात आपको जान लेनी चाहिए कि अब लोगों को पैन कार्ड बनवाने के लिए भटकने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। हम आपके लिए एक नया और सरल तरीका लाए हैं।

E-PAN की प्रक्रिया काफी तेज़ है। यह वे उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है जो घर से ही पैन कार्ड बनवाने का सोच रहे हैं। इसके लिए आपको कोई विशेष कार्य करने की आवश्यकता नहीं होती।

अधिकांश लोग इसे पसंद करते हैं क्योंकि इसमें आपको कहीं जाने की ज़रूरत नहीं होती और कोई भी फीस भी नहीं लगनी पड़ती। आपको यह जान लेना चाहिए कि यह ई-पैन है, तो आपका पैन नंबर आपके ईमेल पर प्राप्त होगा।

यह गलतफहमी है कि अगर आपको ईमेल आता है तो आप इसे उपयोग नहीं कर सकते। हालांकि, यह आपको एक प्रकार का पैन नंबर प्रदान करता है। इस पैन नंबर का उपयोग आप कहीं भी आसानी से कर सकते हैं। लेकिन कोई फिजिकल पैन कार्ड की प्रति नहीं दी जाती। ई-पैन के लिए आपको आधार नंबर की आवश्यकता होगी। ध्यान दें कि एक यूजर को केवल एक बार ही ई-पैन जारी किया जाता है।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए आपको आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहाँ आने के बाद आपको कई विकल्प दिखाई देंगे। लेकिन ई-पैन के विकल्प पर जाने की आवश्यकता होगी। यहाँ पर आपको 'गेट न्यू ई-पैन' दिखाई जाएगा।

वहाँ जाने के बाद, आपसे नंबर की मांग की जाएगी और एक फॉर्म भरने के लिए प्रदान किया जाएगा। फॉर्म भरते समय, आपको ध्यान से भरना होगा। इसके बाद, आपसे आपके ईमेल और मोबाइल नंबर के लिए पूछा जाएगा। फॉर्म भरने के बाद, कुछ ही मिनटों के भीतर आपके ईमेल पर ई-पैन प्राप्त हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad