Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Yamaha FZ X ने सभी को हैरान कर दिया है, इसके लाजवाब फीचर्स और कीमत जानिए

Yamaha FZ X: यामाहा कंपनी भारतीय मार्केट में टू-व्हीलर्स बनाने के लिए मशहूर है। इसकी इस कंपनी की एक प्रमुख बाइक, Yamaha FZ X, भारतीय मार्केट में उपलब्ध है। यह बाइक अत्यधिक शानदार है और भारतीय मार्केट में एक स्पोर्टी लुक के साथ प्रस्तुत होती है। इसे बहुत ही उचित मूल्य पर खरीदा जा सकता है। हालांकि, यदि आपका बजट इस बाइक को खरीदने के लिए अधिक नहीं है, तो इस लेख में आप जानेंगे कैसे आप इस शानदार बाइक को कम कीमत में अपनी जेब में समाहित कर सकते हैं। यह बाइक कई शानदार फीचर्स और लगभग 149 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ भारतीय मार्केट में उपलब्ध है।

yamaha-fz-x-on-road-price

Yamaha FZ X On Road Price

इस शानदार बाइक की कीमत की चर्चा करते हैं, तो यह गाड़ी भारतीय मार्केट में विभिन्न रंगों और दो वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है। इस बाइक की बाजार में 1.34 लाख रुपये की कीमत है, जो कि एक्स-शोरूम बरेली शहर में है। शहर और डीलरशिप के आधार पर, कीमत में अंतर हो सकता है। आपको और अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करना चाहिए।

Yamaha FZ X Engine

इस शानदार बाइक के इंजन की चर्चा करते हैं, तो इसमें 149 सीसी का एक पावरफुल इंजन है। यह इंजन लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित है और 12 बीएचपी की पावर की क्षमता 7250 rpm पर प्रदान करता है, साथ ही 13.3 Nm के साथ 5500 rpm पर मैक्स टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें 5 स्पीड गियर बॉक्स है और बाइक की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है।

Yamaha FZ X Features 

इस बाइक की सुविधाओं की चर्चा करें तो इसमें एलइडी हेडलैंप, रियर टेल लैंप के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल चैनल ABS, टू पिस्टन कैलिपर्स के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक, रियर डिस्क ब्रेक, 17 इंच के एलॉय व्हील्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क, ट्यूबलेस टायर्स, 11 लीटर का फ्यूल टैंक, और यूएसबी चार्जिंग जैसी सुविधाएं शामिल हैं। अगर हम इसकी माइलेज की बात करें तो कंपनी के अनुसार यह बाइक मात्र 1 लीटर पेट्रोल में ही 40 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकती है।

Yamaha FZ X Street Braking and Suspension

अगर हम इस शानदार बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें हमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट व्हील में 282 mm डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 220 mm डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। इसका ब्रेकिंग सिस्टम सिंगल चैनल ABS तकनीक पर काम करता है। यह काफी आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ मार्केट में आता है, जिसमें आगे की तरफ हमें टेलीस्कोपिक फोर्क, 41mm इनर सस्पेंशन देखने को मिलते हैं और पीछे की तरफ 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन है।

Yamaha FZ X Rivals

Yamaha FZ X का तो भारतीय मार्किट में कोई मुकाबला नहीं है। यह गाड़ी अपने जबरदस्त इंजन परफॉर्मेंस, प्राइस के दम पर अलग ही पहचान रखती है। परंतु इस सेगमेंट के कुछ प्रमुख प्रतिस्पर्धी में KTM Duke 200 और Bajaj Pulsar जैसी गाड़ियाँ शामिल हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad