Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

750 दिन की FD पर मिल रहा उत्कृष्ट ब्याज, इन बैंकों से तगड़ा कोई नहीं दे रहा

Best Interest Rate On FD: अपने पैसे को सुरक्षित रखने और अच्छे रिटर्न प्राप्त करने के लिए आम आदमी अक्सर फिक्स्ड डिपॉजिट को चुनता है। धीरे-धीरे, हर बैंक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों को बढ़ा रहा है। आइए खबर में आपको बताते हैं कि 750 दिन की FD पर कौन-कौन से बैंक सबसे अधिक ब्याज प्रदान कर रहे हैं।

strong-interest-on-750-days-fd-no-one-is-paying-more-know

लोग अपनी बचत को सही जगह निवेश करने के लिए कई विकल्पों की खोज करते हैं, और उनमें से एक होता है फिक्स्ड डिपॉजिट। बढ़ती उम्र को देखते हुए भविष्य के लिए सुरक्षित निवेश विकल्प को चुनना सबसे अच्छा होता है। इसलिए कई वरिष्ठ नागरिक अपनी धनराशि को बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करना पसंद करते हैं, जो एक स्थिर विकल्प होता है। यहां खास बात यह है कि कई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर अन्य निवेशकों की तुलना में अधिक ब्याज दर प्रदान करते हैं। यहां जानें कौन-कौन से बैंक 9 प्रतिशत से अधिक ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं।

फिक्स्ड डिपॉजिट क्या होती है?

फिक्स्ड डिपॉजिट, अर्थात एफडी, एक ऐसा खाता होता है जिसमें पूंजी निवेशक के द्वारा मैच्योरिटी समय पूरा होने तक जमा की जाती है और इस पर निश्चित ब्याज प्राप्त होता है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक दो से तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट में 9.10 प्रतिशत का ब्याज दर दे रहा है। यह रेट 21 अगस्त, 2023 से प्रभावी है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 1001 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट में 9 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह रेट 2 फरवरी, 2024 से प्रभावी होगा।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 2 से 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9.10 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह रेट 22 दिसंबर, 2023 से प्रभावी हो गया है।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 365 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट में 9 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह रेट 2 जनवरी, 2024 से प्रभावी होगा।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 750 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट में 9.21 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह रेट 28 अक्टूबर, 2023 से प्रभावी हो गया है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 444 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट में 9 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है, और इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत की पेशकश भी है। यह रेट 21 अगस्त, 2023 से प्रभावी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad