Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Senior Citizen को अच्छी कमाई का अवसर, ये 5 बैंक उनको FD पर सबसे अधिक ब्याज

एफडी / Fixed Deposit Rates को एक बहुत ही सुरक्षित निवेश विकल्प माना जाता है जब बात निवेश की होती है। देश के प्रमुख 5 बैंक सीनियर सिटीजन्स को एफडी पर मजबूत रिटर्न प्रदान कर रहे हैं। आप यदि सीनियर सिटीजन हैं या किसी सीनियर सिटीजन के लिए निवेश का प्लान बना रहे हैं, तो इन पांच बैंकों के एफडी सुविधाएं आपके लिए बहुत ही उपयुक्त हो सकती हैं।

senior-citizens-have-a-chance-to-earn-big-money-5-these

आईसीआईसीआई बैंक / ICICI Bank

इस बैंक ने भी वरिष्ठ नागरिकों / Senior Citizens के लिए एक शानदार विकल्प प्रदान किया है, जिसमें फिक्स्ड डिपॉजिट पर उच्च ब्याज दरें हैं। यदि कोई वरिष्ठ नागरिक आईसीआईसीआई बैंक की एफडी में निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो उन्हें इसमें एक से लेकर 15 महीने तक के अवधि के लिए 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ मिलेगा। साथ ही, 15 महीने से लेकर दो साल तक की अवधि के लिए एफडी पर 7.05 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

एचडीएफसी बैंक / HDFC Bank

इस बैंक ने एक साल से लेकर 15 महीने की अवधि के लिए 7.10 प्रतिशत की ब्याज दर से यूनिटेड फिक्स्ड डिपॉजिट इंश्योरेंस (FD) प्रदान की है। इसके बाद, 15 महीने से लेकर 18 महीने की अवधि के लिए एफडी पर 7.60 प्रतिशत की ब्याज दर लागू की जाती है। इसके अलावा, 18 महीने से लेकर 2 साल 11 महीने की अवधि वाली एफडी पर 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर से निवेश करने का भी विकल्प है।

बैंक ऑफ बड़ौदा / Bank of Baroda

यह बैंक एक साल से लेकर दो साल की अवधि तक 7.35 प्रतिशत की ब्याज दर से यूनिटेड फिक्स्ड डिपॉजिट इंश्योरेंस (एफडी) प्रदान कर रहा है। इसके बाद, दो साल से लेकर तीन साल की अवधि वाली एफडी पर 7.75 प्रतिशत की ब्याज दर से निवेश किया जा रहा है।

बैंक कोटक महिंद्रा बैंक / Bank Kotak Mahindra Bank

यह बैंक 390 दिन की अवधि वाली एफडी के लिए 7.65 प्रतिशत की ब्याज दर से सेवाएं प्रदान कर रहा है। इसके साथ ही, 23 महीने की अवधि वाली एफडी पर 7.80 प्रतिशत की ब्याज दर से निवेश का विकल्प भी है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया / State Bank of India

इस बैंक ने सीनियर सिटीजन के लिए एक साल से लेकर दो साल की अवधि वाली एफडी पर 7.30 प्रतिशत की ब्याज दर से सेवाएं प्रदान करना शुरू किया है। इसके बाद, दो साल से लेकर तीन साल की अवधि के लिए 7.5 प्रतिशत का ब्याज भी दिया जा रहा है। एसबीआई ने अमृत कलश स्कीम की भी शुरुआत की है, जिसमें 400 दिन की एफडी योजना के लिए 7.60 प्रतिशत की ब्याज दर से सेवाएं प्रदान की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad