Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Senior Citizen के लिए खुशखबरी, FD पर होगा बंपर ब्याज, 2 तारीख से नई ब्याज दरें

Senior Citizen: निवेश किए गए पैसे को पूरी तरह सुरक्षित रखना और उस पर बंपर लाभ मिलना हर निवेशक की प्राथमिकता होती है। लोग ज्यादा लाभ प्राप्त करने के लिए अक्सर शेयर बाजार या म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह कार्य कठिन हो सकता है, क्योंकि उन्हें शेयर बाजार की जोखिमों से बचना पसंद नहीं होता और म्यूचुअल फंड के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं होता। इसके लिए एक अच्छी खबर है कि बैंकों ने फरवरी से अपने ब्याज दरों में संशोधन किया है, इससे FD पर भी बंपर लाभ मिलना शुरू हो गया है।

senior-citizen-will-get-bumper-interest-on

वास्तव में, कई सरकारी और निजी बैंक ने फरवरी से अपने ब्याज दरों में संशोधन किया है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए, इसमें खासकर ब्याज दरें बढ़ाई गई हैं। 3 साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 फीसदी तक ब्याज प्रदान किया जा रहा है। कुछ सरकारी बैंकों ने भी एफडी की ब्याज दरों में वृद्धि की है, जहां वरिष्ठ नागरिकों को बिना जोखिम उठाए अच्छा लाभ प्राप्त करने का एक अच्छा विकल्प है।

Unity Small Finance Bank ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष एफडी लॉन्च की है। बैंक ने 2 फरवरी से नए ब्याज दरें जारी की हैं, जिसमें बताया गया है कि वरिष्ठ नागरिकों को 1,001 दिन की एफडी कराने पर 9.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा। बैंक ने 6 महीने से 201 दिन की एफडी पर 9.25 फीसदी ब्याज देने का एलान किया है। इसके अलावा, 501 दिन की एफडी पर भी 9.25 फीसदी का ब्याज उपलब्ध होगा।

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक / Punjab & Sind Bank ने भी 2 फरवरी, 2024 से वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर ब्याज को बढ़ा दिया है। अब 444 दिन की एफडी कराने पर 8.10 फीसदी का ब्याज दिया जाएगा। इस स्पेशल एफडी में 31 मार्च, 2024 तक निवेश किया जा सकता है।

करूर वैश्य बैंक (KYB) ने भी वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल एफडी लांच की है। बैंक ने कहा है कि 1 फरवरी, 2024 से 444 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट पर सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी का ब्याज मिलेगा।

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक ने भी वरिष्ठ नागरिकों को एक बड़ा तोहफा दिया है। PNB ने कहा है कि 400 दिन की एफडी पर 7.75 फीसदी ब्याज मिलेगा, जो 1 फरवरी 2024 से लागू हो गया है। 300 दिन की एफडी पर बैंक ने 0.80 फीसदी ब्याज बढ़ाया है। अब वरिष्ठ नागरिक को 7.55 फीसदी तो सुपर सीनियर सिटीजन, जिनकी आयु 75 साल से अधिक है, को 7.85 फीसदी का ब्याज मिलेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad