Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Senior Citizen की लगी लॉटरी, अब 701 दिन की FD से होगी मोटी कमाई

देश के वरिष्ठ नागरिकों के लिए कई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर शानदार ब्याज ऑफर कर रहे हैं। भारत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD पर ब्याज दर सामान्य नागरिकों के मुकाबले अधिक होती है। अलग-अलग बैंक ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए शानदार ब्याज दर की पेशकश करते हैं। कुछ बैंक सीनियर सिटीजन को एफडी पर सामान्य से 0.50 फीसदी अधिक ब्याज दर ऑफर करते हैं। कुछ बैंकों ने 3 फरवरी, 2024 को समाप्त सप्ताह में अपनी एफडी की दरों में बदलाव किया है।

senior-citizen-lottery-will-now-earn-big

स्मॉल फाइनेंस बैंक

Small Finance Bank आम तौर पर बड़े बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज ऑफर करते हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में वरिष्ठ नागरिक 1,001 दिनों की FD पर 9.50 फीसदी तक का ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। बैंक ने 2 फरवरी 2024 को ब्याज दरों में बदलाव किया था।

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को छह महीने से अधिक से लेकर 201 दिन तक की एफडी पर 9.25 फीसदी तक की ब्याज दर का ऑफर करता है। 501 दिन की एफडी पर बैंक बुजुर्गों को 9.25 फीसदी की ब्याज दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। 701 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट पर यूनिटी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.45 प्रतिशत की ब्याज दर का प्रस्ताव करता है।

पंजाब एंड सिंध बैंक | Punjab and Sindh Bank

Punjab and Sindh Bank ने 1 फरवरी को अपनी दरों में बदलाव किया है। 444 दिनों की एफडी पर पंजाब एंड सिंध बैंक 8.10 फीसदी की ब्याज दर से ब्याज प्रस्ताव कर रहा है। यह स्पेशल एफडी 31 मार्च, 2024 तक मान्य है।

करूर वैश्य बैंक (KVB)

करूर वैश्य बैंक (KVB) वरिष्ठ नागरिकों को अपनी 444 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मैक्सिमम 8.00 फीसदी की ब्याज दर से ब्याज प्रस्ताव करता है। यह दर 1 फरवरी, 2024 से प्रभावी है।

पंजाब नेशनल बैंक

वरिष्ठ नागरिकों / Senior Citizens को 400 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मैक्सिमम 7.75 फीसदी की ब्याज दर से ब्याज प्राप्त हो सकता है। बैंक ने 1 फरवरी 2024 को FD की दरों में बदलाव किया। पीएनबी (PNB) ने सामान्य, वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 300 दिनों की FD की दरों में 80 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है। ये डिपॉजिट वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.55 फीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.85 फीसदी की ब्याज दर से रिटर्न की गारंटी देता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad