Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

RBI की राहत के पश्चात्, Paytm ने इस बैंक के साथ पार्टनरशिप की है!

Paytm Payment News: आरबीआई (RBI)की कार्रवाई के बाद, पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। रिजर्व बैंक ने पेटीएम को 15 दिन की एक्सटेंशन देते हुए पेटीएम पेमेंट बैंक के डिपॉजिट और क्रेडिट लेन-देन की समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी है। साथ ही, वन97 कम्युनिकेशन ने एक और घोषणा की है, जिसमें बताया गया है कि पेटीएम पेमेंट बैंक ने प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक के साथ एक पार्टनरशिप की है।

paytm-partners-with-this-bank-after-rbis-relief

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने मार्चेंट पेमेंट्स के सेटलमेंट के लिए एक्सिस बैंक के साथ सौदा करते हुए अपने नोडल अकाउंट को एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया है। पेटीएम ने अपना मुख्य खाता (नोडल अकाउंट) पेटीएम पेमेंट्स बैंक से हटाकर एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया है। कंपनी ने बताया कि इस स्थानांतरण को एक एस्क्रो अकाउंट के माध्यम से किया गया है, जो एक्सिस बैंक में स्थित है।

पेटीएम और एक्सिस बैंक ने इस साझेदारी को स्थापित किया है ताकि मर्चेंट पेमेंट सेटलमेंट को सीमलेस रूप से किया जा सके, इससे मर्चेंट्स पार्टनर्स को अविरल सेवाएं मिल सकें। स्टॉक मार्केट की जानकारी के अनुसार, पेटीएम ने बताया कि उन्होंने अपना नोडल खाता एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया है। वन97 कम्यूनिकेशंस ने यह दावा किया कि उन्होंने आरबीआई की मार्गदर्शिका का पालन करते हुए यह निर्णय लिया है। कंपनी ने यह भी बताया कि इस साझेदारी का उद्देश्य मर्चेंट्स पार्टनर्स को सीमलेस सेवाएं प्रदान करना है। कंपनी ने यह भी आश्वासन दिया है कि पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स, और कार्ड मशीन आगे भी काम करता रहेगा।

आपको सूचित किया जाता है कि आरबीआई की कार्रवाई के पश्चात एक्सिस बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ सहयोग करने का विचार किया था, हालांकि उसने इस बारे में यह भी कहा था कि यदि आरबीआई इसकी मंजूरी देता है, तो वह पेटीएम के साथ काम करेगा। आरबीआई ने भी आज अपने नोटिफिकेशन में बताया है कि यदि मर्चेंट का खाता या क्यूआर कोड किसी भी अन्य बैंक के साथ जुड़ा होता है, तो वह 15 मई के बाद भी प्रभावी रहेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad