Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Khan Sir के अतिरिक्त, इन शिक्षकों की अपनी विशेष टीचिंग शैली के लिए है वायरल!

करोना काल के बाद से ऑनलाइन शिक्षा में जो परिवर्तन हुआ है, उसे वायके में देखना योग्य है। अब पूरा शिक्षा प्रणाली ऑनलाइन मोड में बदल चुका है, और बच्चे घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई को अधिक पसंद करते हैं। इस कारण ऑनलाइन शिक्षकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है, आज हर कोई यूट्यूब पर शिक्षक बन बैठा है और बच्चों को ज्ञान प्रदान कर रहा है। आजकल कई ऐसे शिक्षक हैं, जो यूट्यूब पर शिक्षा देने के जरिए करोड़ों रुपये कमा रहे हैं, और इसमें खान साहब ही एक जीवंत प्रमाण हैं।

online-viral-teacher

आज के दौर में, हर किसी ने वह नाम सुना होगा जो अपनी अनोखी शिक्षा के कारण इंटरनेट पर चर्चा में है, और जिनका नाम पूरे देश में रौंगत में है - खान सर। वे न केवल छात्रों को उत्कृष्टता की दिशा में मार्गदर्शन करते हैं, बल्कि उनका एक विशेषता यह भी है कि वे बच्चों को कम खर्च में पढ़ाई करने का प्रेरणा देते हैं। क्या खान सर के इलावा कोई और ऑनलाइन शिक्षक है जो उनके यूनिक शैली से छात्रों को सर्वश्रेष्ठ कोचिंग प्रदान करते हैं? इस आलेख में हम आज ऐसे व्यापक प्रसार क्षेत्र के शिक्षकों के बारे में जानेंगे, तो बिना किसी देरी के आगे बढ़ते हैं।

Dr Vikas Divyakriti

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, बल्कि वे एक सेलिब्रिटी भी बन चुके हैं, क्योंकि हाल ही में उन्होंने 12वीं कक्षा की एक फिल्म में काम किया है। इनके मोटिवेशनल और जानकारीपूर्ण वीडियो से लेकर, उनके वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। विकास दिव्यकीर्ति ने 1996 में अपने पहले प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। हालांकि, उन्होंने नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों को पटाने का काम शुरू किया है और वे अब दृष्टि आईएएस टीचिंग सेंटर के नाम से कोचिंग सेंटर चलाते हैं।

Avadh Ojha

अवध ओझा अपने मोटिवेशनल स्पीकिंग के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपने पूर्वांचल यूपी के अंदाज़ में इस और से तैयारी की हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर आपको उनका दृश्य खूबसूरत लगेगा, जहां वे बच्चों को जीवन की हकीकतों से मिलाकर उन्हें मोटिवेट करते हैं। वह छात्रों को इतिहास की पढ़ाई के साथ-साथ मोटिवेशन क्लास भी प्रदान करते हैं।

इनके वीडियो देखने के बाद, आपमें एक नई ऊर्जा उत्पन्न होगी। अगर आपने अपनी ज़िन्दगी में हार मान ली है, तो आपको एक बार अवध ओझा के वीडियो को ज़रूर देखना चाहिए, क्योंकि यह आपको जीने का नया दृष्टिकोण सिखाएगा।

Alakh Pandey

फिजिक्स वाला नाम से मशहूर अलख पांडे को आज कौन नहीं पहचानता। देशभर में पढ़ाई करने वाले सभी बच्चे इन्हें 'फिजिक्स वाला' के नाम से जानते हैं। फिजिक्स वाला एक प्राइवेट लिमिटेड और एक शिक्षात्मक तकनीकी कंपनी है, जिसके मालिक खुद अलख पांडे हैं। इसकी स्थापना 2020 में अलग पांडे और प्रतीक माहेश्वरी ने की थी।

Neetu Singh

नीतू सिंह मेम को आपने अक्सर सोशल मीडिया पर देखा होगा, जो बच्चों को जीवन की सच्चाई को साझा करती हैं। हालांकि, वे अंग्रेजी के क्लास शिक्षक हैं, नीतू मेम अपने पढ़ाई के अद्वितीय शैली के लिए मशहूर हैं। उनका प्रशिक्षण छात्रों को सिर्फ अकेले अंग्रेजी के गड़बड़ों से बाहर नहीं निकलता है, बल्कि उन्होंने लड़कों को महिलाओं के साथ उचित व्यवहार सीखाने के लिए भी पहचान बनाई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad