Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नए विवाहित जोड़े को Vastu के अनुसार उपहार दें, जीवन में खुशियों की बारिश होगी!

नए विवाहित जोड़े को वास्तु के अनुसार उपहार दें, ताकि उनके जीवन में आए खुशियों का सागर। शादी में दूल्हा-दुल्हन को उपहार दिए जाते हैं और कामना की जाती है कि उनका भावी जीवन खुशियों से भरा रहे। ऐसे में, अगर आप नवविवाहित जोड़े को कोई उपहार देना चाहते हैं, तो वास्तु के अनुसार उन चीजों को उपहार में दें जो उन पर बेहतर लगेंगी।

new-married-couple-gift-in-2024

Gift for Newly Married Couple: जब आप किसी को उपहार देते हैं, तो लोग अक्सर हैरान होते हैं कि क्या उपहार देना बेहतर है। ऐसा माना जाता है कि अगर उपहार देते समय कुछ वास्तु नियमों का पालन किया जाए तो उपहार और भी अच्छा होगा। वास्तु के अनुसार उपहार देने से धन में वृद्धि होती है। ऐसे में नवविवाहित जोड़े को उपहार देते समय वास्तु के आधार पर इन उपहारों का चयन किया जा सकता है।

लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, चांदी को एक शुद्ध और शुभ धातु माना जाता है। ऐसे में, वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बनी कोई वस्तु जैसे कि लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, उपहार में दी जा सकती है। इससे नवविवाहित जोड़े पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

यह उपहार और भी बेहतर रहेगा

हिंदू धर्म में हाथियों को शुभ प्रतीक माना जाता है। इसे भगवान गणेश से जोड़ा जाता है। वास्तु के अनुसार, ऐसे मामलों में हाथियों के एक जोड़े को उपहार में देना शुभ माना जाता है। चांदी, पीतल, या लकड़ी से बने हाथियों का जोड़ा भी उपहार के रूप में प्रस्तुत किया जाता है।

यह तोहफा शुभ रहेगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, भगवान गणेश की मूर्ति या पेंटिंग नए जोड़े के रूप में उपहार में दी जा सकती है। इसे बहुत ही शुभ उपहार माना जाता है। इससे जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश की कृपा से सभी परेशानियाँ भी दूर हो जाती हैं।

यह फोटो दे सकते हैं

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दौड़ते हुए सात घोड़ों की तस्वीर उपहार में देना बहुत शुभ माना जाता है। इसलिए, दूल्हा-दुल्हन को यह फोटो देना मजेदार हो सकता है। आप क्लेशॉ की कृतियाँ भी उपहार के रूप में दे सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad