Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Where is My Train App: बिना इंटरनेट के जानें ट्रेन की चालू स्थिति और अपने टिकट से संबंधित सभी जानकारी

Where is My Train App: आप सभी ट्रेन यात्रियों के लिए यहाँ एक उपयोगी सूचना है। कई बार होता है कि जब हम ट्रेन में यात्रा कर रहे होते हैं, तो हमें इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है। लेकिन अब इस समस्या का समाधान है। हालांकि, हमारे पास Where is My Train ऐप है, जिसकी मदद से हम बिना इंटरनेट के भी ट्रेन से सम्बंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह ऐप Android और iOS दोनों प्लेटफार्म्स के लिए उपलब्ध है। इसका उपयोग कैसे करना है, इसके बारे में जानने के लिए, आइए हम साथ में इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं।

know-the-where-is-my-train-app

जब हम ट्रेन यात्रा करते हैं, तो हमें हमेशा यह जानने की इच्छा होती है कि ट्रेन कहाँ है, कब वह स्टेशन पर पहुंचेगी, और इसमें कितना समय लगेगा। इस सभी जानकारी के लिए हम किसी वेबसाइट पर जाते हैं, लेकिन हमें वहाँ से सटीक जानकारी नहीं मिलती। लेकिन आज जो हम एप्प लेकर आए हैं, Where is My Train App, इसका उपयोग करना बहुत आसान है। इस एप्प के माध्यम से हम किसी भी ट्रेन की लाइव लोकेशन देख सकते हैं।

Where is My Train App

यह ऐप आपको आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। इसकी मदद से आप चेक कर सकते हैं कि आपका टिकट बुक हुआ है या नहीं, किस बोगी नंबर और कौन सीट पर हैं। यह सभी जानकारी आपको मात्र इस एक ऐप के द्वारा मिल जाएगी। हमने निचे इस लेख में Where is My Train App के बारे में विस्तार से जानकारी साझा की है, जो आपके बहुत काम आ सकती है।

How To Use | इसका उपयोग कैसे करना है

  • यह एप्प आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से आसानी से मिल जाएगा।
  • इसे इंस्टॉल करने और ओपन करने पर, यह कुछ परमिशन मांगेगा जिन्हें आपको यूज़ करने की अनुमति देनी होगी।
  • उसके बाद, आपको सबसे ऊपर तीन विकल्प मिलेंगे - 'स्पॉट', 'पीएनआर', और 'टिकेट्स'।
  • अगर आपको एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन जाने के लिए ट्रेन खोजनी है, तो आप 'स्पॉट' पर क्लिक करके अपना प्रारंभिक स्टेशन और गंतव्य डालकर ट्रेन खोज सकते हैं। यह आपको उन ट्रेनों के बारे में सारी जानकारी देगा, जैसे कि वह किस प्लेटफार्म पर आएगी, कितने बजे आएगी, कौन सा बोगी कहाँ होगा, जैसी सभी जानकारी मिल जाएगी। 
  • नीचे, आपको 'स्टेशन' का विकल्प मिलेगा जहाँ आप केवल स्टेशन का नाम या कोड डालकर उस दिन के सभी ट्रेनों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Where is My Train App

ऐप ट्रेनों से जीपीएस डेटा को एकत्र करके काम करता है, जिसे फिर एक केंद्रीय सर्वर पर प्रसारित किया जाता है।

Where is My Train App के क्या Labh हैं?

"इस एप्प की सहायता से आप केवल अपनी ट्रेन का नंबर डालकर सम्बंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आपका समय बचता है। अन्यथा, आपको ट्रेन इन्क्वारी ऑफिस में जाने का प्रयास करना पड़ता है।

इस लेख में हमने केवल Where is My Train App से संबंधित जानकारी और सुझाव साझा की हैं। अगर आपको इस लेख में दी गई जानकारी पसंद आई हो तो कृपया कमेंट करके हमें बताएं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad