Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI ने धमाल मचा दिया है, जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ कम ब्याज पर लोनदे रहा है, जानिए सिबिल स्कोर कितना होना चाहिए

लोन लेने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, देश के सबसे बड़े बैंक, यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ने पर्सनल लोन पर एक शानदार ऑफर प्रस्तुत किया है। इस ऑफर के तहत बैंक द्वारा ब्याज दर में छूट और जीरो प्रोसेसिंग फीस (Zero processing fee per loan) के साथ कई लाभ प्रदान किए जा रहे हैं। अगर आप पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है।

know-sbi-offers-low-interest-loan-with-zero-processing-fee

एसबीआई पर्सनल लोन पर ब्याज दर में छूट

SBI ने पर्सनल लोन पर एक ऑफर के संदर्भ में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें इसके बारे में विवरण दिया गया है। एसबीआई से पर्सनल लोन लेने वाले व्यक्ति को ब्याज दरों पर 0.50 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी। इसके साथ ही, पर्सनल लोन पर जीरो प्रोसेसिंग फीस लागू होगी। इसका मतलब है कि लोन के लिए आवेदन करने के बाद आपको सीधे किस्त का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, पर्सनल लोन के लिए किसी भी गारंटर की आवश्यकता नहीं होगी और कोई भी हिडन चार्जेस नहीं होंगे।

एसबीआई में पर्सनल लोन की ब्याज दर

एसबीआई द्वारा प्रदान किए जाने वाले पर्सनल लोन / Personal Loan पर ब्याज दर 11.05 प्रतिशत से लेकर 14.05 प्रतिशत के बीच है। हालांकि, इस ब्याज दर में वृद्धि आपकी पात्रता पर निर्भर करती है, और आपका क्रेडिट स्कोर इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जितना अधिक आपका क्रेडिट स्कोर होगा, उतनी ही कम ब्याज दर पर आपको लोन प्राप्त होगा। क्रेडिट स्कोर सामान्यत: 300 से 900 के बीच होता है, जहां 300 को सबसे कम और 900 को सबसे अधिक माना जाता है। इस प्रकार, पर्सनल लोन कम ब्याज दर पर प्राप्त करने के लिए 750 या इससे अधिक का क्रेडिट स्कोर उपयुक्त माना जाता है।

यदि क्रेडिट हिस्ट्री की अभाव के कारण आपका क्रेडिट स्कोर उपस्थित नहीं है, तो आप गोल्ड लोन या फिर एफडी ओवरड्राफ्ट की ओर भी मुड़ सकते हैं। इससे आपको कम ब्याज पर लोन प्राप्त करने में सहायता होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad