Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ये बैंक दे रहे हैं Fixed Deposit पर सबसे ज्यादा ब्याज, बैंको की लिस्ट चेक करें

Best Interest Rate On FD: जब बिना अधिक जोखिम के पैसे की बचत की चर्चा होती है, तो लोग बैंक से जुड़ने को सबसे सुरक्षित मानते हैं। पिछले कुछ महीनों में, कई बैंक ने ग्राहकों को प्रलोभित करने के लिए अपने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) के ब्याज दरों में परिवर्तन किया है। यहां हम देखेंगे कि कौन-कौन से बैंक एफडी पर 9 प्रतिशत से अधिक ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं।

banks-are-offering-the-highest-interest-on-fixed

अधिकांश लोग अपनी बचत को सही जगह निवेश करने के लिए विभिन्न विकल्पों की खोज करते हैं, और इनमें से एक सबसे बेहतरीन होता है फिक्स्ड डिपॉजिट। उम्र की बढ़ती हुई देखकर भविष्य के लिए सुरक्षित निवेश विकल्प का चयन करना सबसे उत्तम होता है। इसलिए, कई वरिष्ठ नागरिक अपनी धनराशि को बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करना पसंद करते हैं, जो एक स्थिर विकल्प में से एक है। विशेषज्ञता यह है कि कई बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर दूसरे निवेशकों की तुलना में अधिक ब्याज दर प्रदान करते हैं। यहां जानिए कौन-कौन से बैंक 9 प्रतिशत से अधिक ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं।

सबसे पहले जानिए कि फिक्स्ड डिपॉजिट क्या होती है?

फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) या एफडी का अर्थ है एक तरह का खाता, जिसमें राशि मैच्योरिटी पूर्ण होने तक जमा की जाती है और इस पर निश्चित ब्याज इन्वेस्टर्स को मिलता है।

1. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक दो से तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9.10 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह दर 21 अगस्त, 2023 से प्रभावी है।

2. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह दर 2 फरवरी, 2024 से प्रभावी होगी।

3. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक दो से तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9.10 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह दर 22 दिसंबर, 2023 से प्रभावी है।

4. जन स्मॉल फाइनेंस बैंक

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक 365 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी पर 9 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह दर 2 जनवरी, 2024 से प्रभावी होगी।

5. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 750 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) मैच्योरिटी पर 9.21 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। यह दर 28 अक्टूबर, 2023 से प्रभावी हो गई है।

6. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक 444 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्योरिटी (Fixed Deposit Maturity) पर 9 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान कर रहा है, और वरिष्ठ नागरिकों को एडिशनल 0.50 प्रतिशत की पेशकश के साथ। यह दर 21 अगस्त, 2023 से प्रभावी हो गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad