Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अगर कैलेंडर और घड़ी इस दिशा में लगी है, तो घर में दरिद्रता आएगी

Vastu Tips: हम जानते हैं कि हर घर में घड़ी और कैलेंडर अवश्य होता है। लोग अपने घरों में सहूलियत के हिसाब से जहां हो वहां घड़ी और कैलेंडर लगाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि घड़ी और कैलेंडर सही दिशा में न हो तो घर में दरिद्रता का वास होता है।

if-the-calendar-and-clock-are-in-this-direction-know

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद हर वस्तु एक ऊर्जा का संचार करती है और यदि वह गलत दिशा में हो, तो नकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, जिससे घर और उसमें रहने वाले व्यक्तियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

घड़ी और कैलेंडर को समय सूचक कहा जाता है, इसलिए कभी भी समय सूचक को दक्षिण दिशा (South Wall) की दीवार पर नहीं लगाना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा को काल की दिशा कहा गया है। इस कारण जब आप किसी भी समय सूचक को दक्षिण की दिशा में लगाते हैं तो घर के सदस्यों की उन्नति रुक जाती है, कार्य में बाधा आने लगती है और लक्ष्मी की पतन होने लगता है।

समय सूचक को घर के दरवाजे या उसके पीछे भी नहीं लगाना चाहिए। इससे उस घर के सदस्यों का समय रुक जाता है और वह अपने जीवन मार्ग पर आगे नहीं बढ़ पाते हैं। ऐसे लोगों के घरों में कलह भी होने लगती है।

समय सूचक को लगाने का सबसे उत्तम स्थान उत्तर दिशा (उत्तर) को माना गया है। उसके बाद आप पूर्व दिशा (पूर्व) में भी इसे लगा सकते हैं, यह शुभ होता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad