Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Vastu Tips: अबकी बार एग्जाम में अच्छे नंबर प्राप्त करने हैं, तो इन वास्तु टिप्स का पालन करें!

Vastu Tips: छात्र परीक्षा में सफलता प्राप्त करने और उत्तम अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करते हैं। परीक्षा में उत्तम अंक हासिल करना छात्रों का सपना होता है, लेकिन कई बार यह सपना अधूरा रह जाता है।

get-good-marks-in-the-exam-follow-these-vastu-tips

इस संदर्भ में, वास्तु दोष भी मुख्य कारण माना जाता है। यदि आप परीक्षा में सफलता हासिल नहीं कर पा रहे हैं, तो वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ विशेष उपायों की मदद से आप सफलता हासिल कर सकते हैं।

यह माना जाता है कि वास्तु शास्त्र के उपायों की सहायता से विद्यार्थियों को सफलता आवश्यकता के रूप में प्राप्त होती है। चलिए जानते हैं वास्तु के उन उपायों के बारे में जिन्हें अपनाकर व्यक्ति सफलता प्राप्त कर सकता है।

परीक्षा के लिए वास्तु सुझाव

यदि आप परीक्षा में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो गाय को हरा चारा खिलाएं। यह माना जाता है कि इस उपाय से बुध ग्रह मजबूत होता है और पढ़ाई में मन अच्छा लगता है।

जब आप पढ़ाई कर रहे हों, तो दिशा का विशेष ध्यान रखें। उत्तर-पश्चिम दिशा में बैठकर पढ़ाई करें। माना जाता है कि ऐसा करके पढ़ाई करने से शांति और शक्ति मिलती है।

रोज़ाना विधिपूर्वक तुलसी की पूजा करें। इससे मन शांत और एकाग्र होता है। इससे पढ़ाई में मदद मिलती है।

स्नान करने के बाद रोज़ मां सरस्वती की पूजा करें। इसके बाद दीपक जलाएं और आरती करें। परीक्षा में अच्छे अंक और सफलता के लिए प्रार्थना करें।

परीक्षा के लिए जाते समय सच्चे मन से 'ॐ ऐं ह्रीं सरस्वत्यै नम:' मंत्र का जाप करें। इस मंत्र के जाप से आत्मविश्वास बढ़ता है, और हम बिना किसी डर के परीक्षा दे सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad