Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अगर आपका Credit Score खराब हो, तो भी इस लोन को त्वरित मिलेगा, ब्याज दर भी कम होगी

आजकल बैंकें लगभग हर आवश्यकता के लिए Loan प्रदान करती हैं। बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए आपका क्रेडिट स्कोर उच्च होना चाहिए और साथ ही इनकम प्रूफ भी प्रस्तुत करना पड़ता है। जिनका क्रेडिट स्कोर खराब होता है, उन्हें आमतौर पर बैंकें लोन नहीं देतीं हैं या अगर देतीं हैं तो उन्हें अधिक ब्याज देना पड़ता है। इसके बावजूद, एक ऐसा लोन भी है जिसे खराब क्रेडिट स्कोर के लोग प्राप्त कर सकते हैं, और इसके लिए इनकम प्रूफ की आवश्यकता नहीं होती। यह लोन है 'गोल्ड लोन', जिसे झटपट और व्यक्तिगत लोन के रूप में मिलता है और इसमें कम ब्याज होता है।

even-if-you-have-a-bad-credit-score-this-loan

Gold Loan से बिना किसी परेशानी के आप अपनी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। इसे तुरंत प्राप्त किया जा सकता है, और आमतौर पर यह 2 से 3 दिनों में होता है। बैंक और एनबीएफसी 1.5 करोड़ तक का गोल्ड लोन प्रदान करते हैं, जिसे आप अपनी आवश्यकता के अनुसार चाहे जैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऋण को प्राप्त करने के लिए आपको अपने सोने को गिरवी में रखना पड़ता है, जिसे बैंक सुरक्षित रखती है। जब चाहें, आप लोन को चुका कर अपना सोना वापस पा सकते हैं।

सिबिल की आवश्यकता नहीं, न इनकम प्रूफ की आवश्यकता।

गोल्ड लोन एक सुरक्षित Loan है। इसके लिए सिबिल स्कोर की आवश्यकता नहीं होती, और न ही आपको किसी इनकम प्रूफ की आवश्यकता होती है। इसका कारण यह है कि आप बैंक के पास अपने मूल्यवान सोने को गिरवी में रखते हैं, जिससे बैंक को आपकी उच्चतम रकम को सुरक्षित रखने का अवसर मिलता है। गोल्ड लोन को आप 3 महीने से 4 साल के लिए ले सकते हैं और इसकी प्रोसेसिंग फीस आमतौर पर Loan राशि का 0.5 प्रतिशत + जीएसटी होती है।

ब्याज भी कम होता है।

गोल्ड लोन की ब्याज दरें भी उच्च नहीं होतीं हैं। इसका ब्याज पर्सनल लोन के मुकाबले कम होता है। गोल्ड लोन का ब्याज रेट वार्षिक 8 प्रतिशत से प्रारंभ होता है। बैंकबाजार डॉट कॉम के अनुसार, कोटक महिंद्रा बैंक गोल्ड लोन की ब्याज दर 8 प्रतिशत से 24 प्रतिशत तक हो सकती है। एसबीआई गोल्ड लोन का ब्याज दर 8.70 से 9.80 प्रतिशत है। पंजाब नेशनल बैंक गोल्ड लोन की ब्याज दर 8.65 से 9.25 प्रतिशत तक की सालाना हो सकती है। एचडीएफसी बैंक की गोल्ड लोन की ब्याज दर 11 से 16 प्रतिशत के बीच हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad