Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Teddy Day 2024: जानें वह टेडी कौन सा होगा, जो आपके पार्टनर के लिए सबसे खास

Teddy Day 2024: हर किसी को तोहफे पसंद होते हैं, इसीलिए हम हर छोटे बड़े अवसर पर अपने करीबियों को कुछ न कुछ देते हैं। वैसे ही, वैलेंटाइन वीक भी एक खास मौका है। इस सप्ताह के प्रत्येक दिन, जिसमें वैलेंटाइन डे भी शामिल है, लोग अपने पार्टनर को खुश करने का प्रयास करते हैं। टेडी डे भी इन विशेष दिनों में से एक है, जिसमें लोग अपने पार्टनर को टेडी बनाकर गिफ्ट करते हैं।

kab-hai-teddy-day-2024

टेडी डे कब आता है?

वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन, जिसे टेडी डे (Teddy Day) कहा जाता है, हर वर्ष 10 फरवरी को मनाया जाता है। फरवरी महीना हर कपल के लिए विशेष होता है। यह दिन कपल्स के लिए ही नहीं, बल्कि उन लोगों के लिए भी महत्वपूर्ण होता है जो अपने क्रश को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक मौका ढूंढ़ रहे हैं। प्रेमियों के लिए, वैलेंटाइन वीक का यह चौथा दिन विशेष होता है। इस दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका को प्यारा सा टेडी बियर भेंट करते हैं, जो उनके प्यार का प्रतीक होता है। यह सॉफ्ट टॉय उनके प्यार की मिठास को दर्शाता है।

टैडी डे क्यों मनाया जाता है?

टेडी बियर देखने में बहुत ही प्यारे और मुलायम होते हैं, इन्हें गौर से देखें तो इनमें एक प्यारी सी भावुकता भी नज़र आती है। खासकर लड़कियों को ये बहुत अच्छे लगते हैं। Valentine week 2024 में टेडी डे इसी कारण मनाया जाता है, क्योंकि ये सॉफ्ट टॉय गिफ्ट देने के लिए काफी अच्छा विकल्प होता है। और अक्सर लड़कियों को ये ज्यादा पसंद आते हैं। इसलिए इस वीक में टेडी डे को बहुत शौक से मनाया जाता है।

टेडी के प्रिय होने का एक कारण यह हो सकता है कि लड़कियाँ भी टेडी बियर से प्यारी, कोमल, और भावुक होती हैं। दूसरा कारण यह है कि कई बार लड़कियाँ स्वभाव से ही शर्मीली होती हैं, जिसके कारण वे अपने प्रेमी से सब कुछ खुलकर नहीं कह पाती हैं, और ऐसे में टेडी उनके लिए अभिव्यक्ति का एक अच्छा माध्यम बन जाता है।

हैंडमेड टेडी - आप अपने हाथों से बनाया हुआ टेडी बियर भी गिफ्ट कर सकते हैं। चाहे आप एक छोटा सा टेडी बनाएं या फिर किसी बड़े टेडी को डेकोरेट करें, इस तरह के हैंडमेड गिफ्टस बेहद खास होते हैं। यह आपके प्यार और मेहनत को दर्शाएगा और आपके पार्टनर को इस बात का एहसास भी कराएगा कि आपने उनके लिए कितनी मेहनत की है।

कस्टमाइज टेडी - आजकल कस्टमाइज टेडी बहुत फेमस हैं। इनमे आप अपनी और अपने पार्टनर के नाम, फोटो आदि लगवा सकते हैं। इस तरह के पर्सनलाइज टेडी बियर उपहार आपके रिश्ते की यादों को हमेशा के लिए कैद कर देंगी।

इनोवेटिव और अनोखे टेडी बियर -  बाज़ार में आजकल बहुत सारे नए और क्रिएटिव टेडी बियर मिलते हैं जो आप अपने पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं। इस तरह के टेडी स्पेशल और यूनिक होते हैं। जैसे - सेंटेड टेडी, लाइटेड टेडी, म्यूजिकल टेडी आदि। इन्हें पाकर किसी को खुशी से झूमना ही पड़ता है।

पर्सनलाइज गिफ्ट बास्केट -  आप एक खास टेडी तो चुन सकते हैं ही, साथ में कुछ और ट्रिट भी जोड़ सकते हैं। जैसे - पार्टनर के फेवरेट चॉकलेट, केक, कैंडीज़ आदि को एक प्यारे से गिफ्ट बास्केट में रखकर टेडी के साथ दें। ये उपहार और भी स्पेशल बना देगा। 

टेडी खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

  • हालांकि, आजकल बाजार में विभिन्न प्रकार के टेडी बियर मिलते हैं। अगर आप अपनी जेब के हिसाब से सस्ते या उच्च मूल्यवर्ग के टेडी की खोज कर रहे हैं, तो आप दुकानों में विभिन्न विकल्पों को देख सकते हैं। फिर भी, आपके प्यार को टेडी खरीदने से पहले, इन बातों का ख्याल रखना उत्तम रहेगा।
  • सबसे पहली बात, यह जरुरी है कि आप टेडी बियर खरीदने से पहले अपने बजट और प्रेमिका की पसंद को ध्यान में रखें। आपकी क्षमता से अधिक खर्च करना कुछ लम्हिक खुशी प्रदान कर सकता है, लेकिन यह आपके बजट को भी बिगाड़ सकता है, क्योंकि उपहार की मूल्य को देखकर नहीं, आपकी भावनाओं को देखकर प्रसन्न होता है।
  • टेडी बियर खरीदते समय, उसके रंग पर विशेष ध्यान दें। आपको यह पता होना चाहिए कि आप जिसके लिए टेडी खरीद रहे हैं, उसे कौनसा रंग पसंद है, ताकि मनपसंद रंग का प्यारा सा टेडी आपके हाथों में हो, और वह खुशी से आपको गले लगा सके।
  • अगर आप टेडी को खिलौने के रूप में नहीं देना चाहते हैं, तो बाजार में टेडी के आकार की चॉकलेट, कैंडी, और अन्य कई प्रकार के विभिन्न व्यंजन मिलते हैं, जिन्हें आप अपने साथी के साथ खाने का आनंद उठा सकते हैं।
  • अगर आपका बजट संकीर्ण है, तो आप छोटे-छोटे प्यारे से टेडीज़ खरीद सकते हैं; अन्यथा, टेडी के रिंग भी एक उत्तम विकल्प हो सकता है।
  • अगर आप अपने प्रिय को टेडी के माध्यम से कुछ संदेश पहुंचाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास कई विकल्प हो सकते हैं। बोलने वाले टैडी, संदेश वाले टैडी, या माना कि आपका साथी आपका प्यार नहीं सिर्फ़ दोस्त है, तो ऐसे विभिन्न संदेशों के साथ टेडी आपके उद्दीपन को अभिव्यक्त करने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

राशि के अनुसार टेडी को गिफ्ट में शामिल करें

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, ये सभी बारह राशियों के लिए शुभ रंग हैं -

  • मेष राशि - गोल्डन, लाल, सफेद, गुलाबी, नारंगी, या पीले रंग।
  • वृषभ राशि - गुलाबी, क्रीम, सफेद, और ब्राउन रंग।
  • मिथुन राशि - हरा, काला, सफेद, लाल, और पिंक रंग।
  • कर्क राशि - पीला रंग, और हरा रंग।
  • सिंह राशि - पीले रंग सफेद, और गोल्डन।
  • कन्या राशि - पीच, लाइट ब्लू, लाइट पिंक, ग्रीन, काला और हरे रंग।
  • तुला राशि - सफेद, नीला और पीले रंग।
  • वृश्चिक राशि - पर्पल, ब्राउन, मेहंदीया, और लाल रंग।
  • धनु राशि - लाल, नीला, और नारंगी रंग।
  • मकर राशि - ब्राउन और खाकी रंग।
  • कुंभ राशि - बैंगनी रंग।
  • मीन राशि - पीला, सफेद, लाल, और मेहरून रंग।

उपरोक्त बातों का ध्यान रखकर, यदि आप अपने साथी के लिए टेडी का चयन करते हैं, तो आपका उपहार निश्चित रूप से आपके साथी को प्रिय होगा। टेडी डे का एक संदेश यह भी है कि हमेशा अपनी दोस्ती और प्यार को टेडी से मासूम, टेडी से प्यारा, और टेडी से कोमल बनाए रखें, जिससे हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे और हम एक दूसरे के प्रति टेडी जैसे ही भावनात्मक जुड़ाव को बनाए रखें।

दोस्तों, ये थे कुछ खास टेडी गिफ्ट आइडियाज़ जो आप 2024 के Teddy day पर अपने पार्टनर को दे सकते हैं। Teddy आपको याद दिलाते हैं कि आपके दिल में भरपूर प्यार है। इस टेडी डे पर अपना प्यार जाहिर कीजिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad