Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Morning Tips: सुबह उठते ही इन चीजों को न देखें, वरना पूरा दिन खराब हो जाएगा

Tips for Good Luck ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे तरीके बताए गए हैं जिनके माध्यम से जीवन को सुखमय बनाया जा सकता है। अक्सर व्यक्ति सुबह-सुबह ऐसे कामों में पड़ जाता है जिससे उसे विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी तरह, सुबह उठकर कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखने से व्यक्ति को दुर्भाग्य का सामना नहीं करना पड़ता।

do-not-watch-these-things-after-waking-up-in-the-morning

Morning Tips in Hindi: सुबह का समय सबसे महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि माना जाता है कि आपके दिन की शुरुआत जैसी होती है, वैसा ही आपका पूरा दिन गुजरता है। साथ ही इसे भी माना जाता है कि सुबह उठकर आप जो चीजें देखते हैं, उसका आपके जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है। इसलिए, व्यक्ति को सुबह उठकर इन चीजों से बचना चाहिए।

इस चीज़ को न देखें

वास्तु शास्त्र में भी यह अनुशासन है कि घर में बंद या खराब पड़ी हुई घड़ी को नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह घर में नकारात्मकता को बढ़ा सकती है। ऐसे में सुबह उठते ही बंद घड़ी को नहीं देखना चाहिए, इससे आपके पूरे दिन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने घर में बंद घड़ी न रखें।

इस आदत को छोड़ें

बहुत लोग उठते ही शीशे में अपना मुख देखने की आदत बना लेते हैं। वास्तु शास्त्र में इसे पूरी तरह शुभ नहीं माना गया है। इससे आपके पूरे दिन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके बजाय, सुबह उठते ही अपने आराध्य का दर्शन करना चाहिए। उसी दिशा में, वास्तु शास्त्र में सुबह उठकर अपनी परछाई देखना भी शुभ नहीं माना गया है। ऐसा करने से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

इस तस्वीर को देखें नहीं

सुबह उठते ही हिंसक जानवरों की तस्वीरें देखना वास्तु शास्त्र के अनुसार सामान्यत: अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से व्यक्ति को विवाद में फंसने का खतरा हो सकता है।

इस गलती से बचें

हिंदू धर्म में यह माना जाता है कि रात्रि में सोने से पहले रसोई में गंदे बर्तन छोड़ने से लक्ष्मी माता रुष्ट हो सकती हैं। इसके साथ ही सुबह-सुबह गंदे बर्तनों को देखना भी शुभ नहीं माना जाता। इससे व्यक्ति को दिनभर में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में रात्रि में ही बर्तनों को साफ करके सोएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad