Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

469 किलोमीटर लंबी 66 सड़कें ग्रामीण इलाकों में विकसित की जाएंगी और इन्हें चौड़ा किया जायेगा

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी 469 किमी लंबी 66 सड़कों को जल्दी से चौड़ा किया जाएगा। इस संबंध में, उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण ने भारत सरकार को इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है। इन सड़कों का काम चालू वित्तीय वर्ष में ही शुरू किया जाएगा।

66-roads-469-kilometers-long-will-be-widened-in-rural-areas

ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपाल अधिकारी सुखलाल भारती के अनुसार, पीएमजीएसवाई-तीन के तहत इन सड़कों को चौड़ा किए जाने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है। इस चौड़ीकरण की लागत का अनुमान लगभग 581 करोड़ रुपये है। इन सड़कों का काम मार्च से पहले ही आरंभ कर दिया जाएगा।

यूपी में पीएमजीएसवाई-तीन के तहत 18937 किमी सड़कें स्वीकृत हैं। इन सड़कों को चौड़ा करने का काम वर्ष 2020-21 से शुरू हुआ है, जिसका पूरा होना चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 में है। इस योजना के तहत, अब तक स्वीकृत 18495 किमी सड़कों में से 13473 किमी सड़कों का चौड़ाई में काम पूरा हो चुका है।

शेष कार्य अभी भी प्रगति पर है। जब शेष 469 किमी की सड़कें स्वीकृत हो जाएंगी, तब यूपी का पीएमजीएसवाई-तीन का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। पीएमजीएसवाई-तीन के तहत, ग्रामीण क्षेत्रों में पहले से बनी सकरी सड़कों को 5.5 मीटर पक्का और दोनों तरफ पाथ-वे के साथ करीब सात मीटर किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad