Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

New Year Vastu Tips: वास्तु के अनुसार अपने घर को इस प्रकार सजाएं, आने वाला साल शानदार रहेगा

Vastu Tips for 2024 यदि कोई व्यक्ति अपने जीवन में वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान रखता है, तो उसका जीवन सरल और सफल बन सकता है। कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में आप वास्तु के अनुसार अपने घर को सजा सकते हैं। इस प्रक्रिया से आपको जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगें।

vastu-tips-in-hindi-happy-new-year-2024

Vastu Upay in Hindi- वास्तुशास्त्र के अनुसार, यह माना जाता है कि जब व्यक्ति अपने घर की हर वस्तु को सही दिशा में रखता है, तो उसे उसके जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। वास्तुशास्त्र के निर्देशों का पालन करने से घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

फर्नीचर का ऐसा होना चाहिए

अगर आप अपने फर्नीचर में परिवर्तन करने की सोच रहे हैं, तो एक सुझाव है कि गोल-किनारो वाला फर्नीचर चुनना बेहतर हो सकता है। क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में गोल-किनारे का फर्नीचर रखना शुभ होता है।

ऐसे चित्र लगाएं

आपको वास्तु के अनुसार घर के दक्षिण-पूर्वी कोने या दीवार पर हरियाली वाले चित्र को लगाना चाहिए। इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। आप पहाड़, उड़ते हुए पक्षी, या हंस की तस्वीर भी लगा सकते हैं, जो धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। वास्तु के अनुसार, इन तस्वीरों को घर में लगाने से विचारों में सकारात्मकता बनी रहती है।

तिजोरी यहां रखें

तिजोरी रखने के लिए Vastu Shastra में सही दिशा का वर्णन किया गया है। क्योंकि उत्तर दिशा में देवताओं का वास होता है, तो तिजोरी को घर की उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए। इससे व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

अलमारी को इस प्रकार रखें

वास्तु शास्त्र में यह निर्देश है कि घर का उत्तर-पश्चिमी भाग हमेशा ऊंचा होना चाहिए और उत्तर-पूर्व दिशा में ढलान होनी चाहिए। साथ ही, घर की अलमारी को हमेशा दक्षिणी दीवार के साथ मिलाकर रखना चाहिए, जिसके दौरान अलमारी का मुँह उत्तरी दिशा की ओर होना चाहिए। इस तरह करने से व्यक्ति को पैसों की कमी का सामना करना नहीं पड़ता।

एक्वेरियम यहां रखें

Vastu Shastra के अनुसार, ईशान कोण में जल से संबंधित वस्तुएँ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। घर के ईशान कोण में एक्वेरियम या एक छोटा सा फव्वारा रखने से व्यक्ति को इसके सकारात्मक परिणाम देखने का अवसर हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad