Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल से पहले इन वस्तुओं को घर से बाहर निकालें, ताकि मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी

लोग नववर्ष के आने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। सभी की इच्छा है कि नए साल में उनके घर में मां लक्ष्मी का आवास हो और सदैव आशीर्वाद बना रहे। साथ ही, धन की कमी भी न हो। इसके अलावा, आप नए साल के आने से पहले अपने घर से कुछ चीजें बाहर निकालें तो नववर्ष में घर में खुशियों का स्वागत होगा।

vastu-tips-remove-these-things-from-the-house-maa-lakshmi-happy

New Year 2024 Vastu Tips - नए साल के आगमन में अब कुछ ही दिन बाकी है। लोग इस समय का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सभी का आकांक्षा है कि नए साल में उनके घर में मां लक्ष्मी का आवास हो और सदैव आशीर्वाद बना रहे। साथ ही, धन की कमी भी न हो। लेकिन आप नए साल के आगमन से पहले अपने घर से कुछ वस्तुओं को बाहर निकालें, तो नववर्ष में घर में खुशियों का आगमन होगा और घर से दरिद्रता भी दूर होगी। आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल के आगमन से पहले कौन-कौन सी चीजें घर से बाहर करनी चाहिए।

नववर्ष से पहले इन चीजों को घर से बाहर निकालें।

  • अगर आपके घर में किसी चीज़ का कांच टूटा हुआ है, तो नए साल से पहले उसे घर से बाहर निकाल दें। इस मान्यता के अनुसार, घर में टूटा हुआ कांच नकारात्मक ऊर्जा को बचाए रखता है।
  • वास्तु शास्त्र में घड़ी को विशेष महत्व दिया गया है। यदि आपके घर में कोई खराब घड़ी है, तो इसे नए साल के आगमन से पहले घर से बाहर कर दें। कहा जाता है कि खराब घड़ी घर में रहने से परिवार के सदस्यों की किस्मत पर अनशनी का प्रभाव हो सकता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पौधों का होना शुभ होता है। यदि आपके घर में कांटेदार पौधे हैं, तो इन्हें शीघ्र ही घर से बाहर निकाल दें। कहा जाता है कि कांटेदार पौधे घर में आर्थिक संकट का सामना करने का कारण बन सकते हैं।
  • यदि आपके मंदिर में भगवान की टूटी हुई मूर्ति है, तो उन्हें किसी तालाब या नदी में प्रवाहित करें। कहा जाता है कि खंडित मूर्ति की पूजा-अर्चना से शुभ फल प्राप्त नहीं होता है।

नए साल में इन वस्तुओं को घर में लाएं।

यदि आप चाहते हैं कि नए साल में आपका जीवन खुशियों, सुख, समृद्धि, और धन से भरा हो, तो इसके लिए नए वर्ष में तुलसी, मोर पंख, चांदी का कछुआ, लाफिंग बुद्धा और शंख को घर में लाएं। यह माना जाता है कि इन चीजों को घर में लाने से नए साल में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और धन का लाभ होता है। इसके अलावा, बिजनेस में वृद्धि होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad